Rakesh Tikait and Naresh Tikait: भारतीय किसान यूनियन (BKU) से अलग होने के बाद टिकैत बंधु अब सरकारी जमीन हड़पने के आरोपों की जांच का सामना कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर जिले के सिसौली गांव के रहने वाले राहुल मुखिया ने आरोप लगाया है कि बीकेयू प्रमुख नरेश (Naresh Tikait) और उनके भाई राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने सरकारी जमीन पर 'अवैध कब्जा' किया है.


गांव के रहने वाले शख्स ने लगाया आरोप


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, 'एक दशक पहले सिसौली में एक तालाब बनाने के लिए सरकार द्वारा भूमि पार्सल आवंटित किया गया था. हालांकि, टिकैत भाइयों ने तालाब को मिट्टी से भर दिया और उस पर अवैध रूप से आवासीय संपत्तियों का निर्माण किया है. मैंने इस मुद्दे के बारे में जिला स्तर के अधिकारियों को लिखित में सूचित किया था और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान को भी स्थिति से अवगत कराया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.'


मामले की होगी जांच


बुढाना क्षेत्र के अनुविभागीय दंडाधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि शिकायत दर्ज होने पर उसके अनुसार जांच की जाएगी. हम मामले की जांच करेंगे और उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे.' राहुल मुखिया ने ये भी चेतावनी दी कि अगर इस मामले में जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वो न्याय की गुहार लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास जाएंगे.


नरेश टिकैत ने आरोपों को बताया निराधार


 इस बीच, नरेश टिकैत ने कहा कि आरोप 'निराधार' है, और वह 'किसी भी जांच के लिए तैयार' है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि ये लोग हम पर आरोप क्यों लगा रहे हैं. हमने किसी सरकारी जमीन पर कब्जा नहीं किया है.


ये भी पढ़ें- बीबी का मकबरा में सामने आया 400 साल से छुपा राज, मुगलों ने कराया था 17वीं सदी में निर्माण


(इनपुट- आईएएनएस)


LIVE TV