Rapper Shubh: कनाडा स्थित पंजाबी गायक और रैपर शुभनीत सिंह, जो अपने स्टेज नाम 'शुभ' से लोकप्रिय हैं, आखिरकार उनका मुंबई में होने वाला शो रद्द हो गया है. वे खालिस्तान के लिए अपने कथित समर्थन को लेकर आलोचना का शिकार हो गए हैं. बुकमाईशो ने ट्विटर पर एक पोस्ट में घोषणा की है कि गायक का शो रद्द कर दिया गया है. कंपनी ने कहा कि वह 7-10 दिनों के अंदर टिकटों का पूरा रिफंड कर देगी. यह सब तब हुआ है जब इस समय भारत-कनाडा विवाद चरम पर है और दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इन सबके बीच रैपर ने इंस्टाग्राम पर एक विवादित पोस्ट शेयर कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रैपर और सिंगर शुभ उर्फ शुभनीत सिंह
दरअसल, रैपर और सिंगर शुभ उर्फ शुभनीत सिंह का एक कॉन्सर्ट मुंबई में आयोजित होने वाला था. यह शो कॉर्डेलिया क्रूज पर आयोजित होना था. इस शो को लेकर भारी विरोध हो रहा था. हाल ही उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा प्रे फॉर पंजाब, इसके बाद लोग भड़क गए थे. इतना ही नहीं कुछ दिनों पहले उन्होंने एक ऐसी पोस्ट शेयर कर दी थी जिसमें भारत के नक्शे से पंजाब और जम्मू-कश्मीर को गायब दिखाया गया था. शुभ ने यह पोस्ट ऐसे समय में की थी जब पंजाब पुलिस को खालिस्तान समर्थक नेता अमृतपाल सिंह की तलाश थी. शुभ की इस पोस्ट का सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर विरोध किया था.


23-25 ​​सितंबर तक मुंबई में था शो
वहीं हाल ही में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने कॉन्सर्ट को कैंसिल करने की मांग की थी.  इसके अलावा पार्टी के कार्यकर्ताओं से सिंगर का पोस्टर भी उतार फेंका था. आरोप लगाया गया था कि शुभनीत सिंह ने खुले तौर पर सोशल मीडिया पर खालिस्तान का समर्थन किया था. शुभ को 23-25 ​​सितंबर तक मुंबई में अपना शो करना था. इसके बाद वह 6 अक्तूबर को चंडीगढ़ व 7 अक्तूबर को लुधियाना आ रहा है लेकिन उसके आने से पहले ही युवा मोर्चा के नेताओं द्वारा मुंबई में प्रदर्शन कर शुभ के शो के पोस्टर फाड़े दिए थे.


चेतावनी भी दी गई थी 
फिलहाल अब उनका भारत टूर कैंसल कर दिया गया है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं की तरफ से चेतावनी भी दी गई थी कि अगर मुंबई में शुभ के कार्यक्रम को रद्द नहीं किया गया उनके खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा. इधर भारत पर कीचड़ उछालने की कोशिश कर रहे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो को दुनिया ने नकार दिया है. ट्रुडो ने अपनी संसद में भारत के ऊपर एक आतंकवादी की हत्या के जो बेबुनियाद आरोप लगाए हैं, उन आरोपों के साथ दुनिया का कोई देश खड़ा नहीं दिख रहा है.