UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में एक अपार्टमेंट बिल्डिंग मंगलवार को धराशायी हो गई. अब तक तीन लोगों के मरने की पुष्टि हुई है और कई लोगों के दबे होने की आशंका है. अलाया अपार्टमेंट (Lucknow Alaya Apartment) में करीब 50 परिवार रहते हैं.जानकारी के मुताबिक, सिलेंडर ब्लास्ट के बाद इमारत धराशायी हुई है. यह अपार्टमेंट वजीर हसन रोड पर स्थित है. पुलिस फोर्स और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर मौजूद हैं और राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बताया कि बिल्डिंग अचानक गिर गई. अब तक 3 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड के लोग मौके पर मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने मामले का संज्ञान लेते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को घटनास्थल पर रवाना होने का निर्देश दिया था. सीएम ने निर्देश दिया कि दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित इलाज कराया जाए. सीएम योगी ने आदेश दिया कि राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाई जाए. इसके अलावा आला अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं.




चश्मदीदों ने बताया कि बिल्डिंग के ग्राउंड लेवल पर कुछ काम चल रहा था, जिस वजह से यह बिल्डिंग भरभराकर गिर गई. लोगों का दावा है कि बिल्डिंग में 50 परिवार रह रहे थे. लोगों की संख्या 150 के करीब हो सकती है. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से कंस्ट्रक्शन को लेकर आवाज उन्हें सुनाई दे रही थी. लेकिन वह यह नहीं जानते कि बेसमेंट में किस तरह का काम चल रहा था.


जानकारी के मुताबिक, सपा के एक बड़े नेता की फैमिली भी ऊपर की मंजिल पर रहती थी.डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि फिलहाल मकसद यही है कि मलबे में दबे ज्यादा से ज्यादा लोगों की जिंदगी बचाई जाए. इमारत का एक बड़ा हिस्सा गिरा है. घटनास्थल पर एंबुलेंस की कतारें देखी जा रही है. जिन लोगों के अपने मलबे में दबे हैं, उनके करीबी घटनास्थल पर रोते-बिलखते नजर आ रहे हैं. 


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं