Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों को भोजन में सिर्फ चावल-नमक दिए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के कुछ घंटों बाद जिला प्रशासन हरकत में आया है. स्कूल के प्रिंसिपल के निलंबन आदेश जारी कर दिए गए हैं और ग्राम प्रधान को नोटिस भी जारी किया है. वायरल वीडियो में, बच्चों को मिड-डे मिल कार्यक्रम के तहत उबले हुए चावल और नमक खाते हुए देखा जा सकता है. वीडियोग्राफर स्कूल की दीवार पर लगा दिन के भोजन का मेन्यू भी दिखाता है और उसकी वास्तविकता से तुलना करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला मजिस्ट्रेट ने दिए प्रिंसिपल के निलंबन के आदेश
मामले का संज्ञान लेते हुए अयोध्या के जिला मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार ने अयोध्या के चौरेबाजार क्षेत्र के दिहवा पांडेय प्राइमरी स्कूल की प्रिंसिपल एकता यादव के निलंबन आदेश जारी कर ग्राम प्रधान को नोटिस भेजा है.


 



चूंकि स्कूल एक गांव के नजदीक है, इसलिए कई छात्र लंच ब्रेक में मिड मिल में मिला खाना लेकर घर चले जाते हैं और वहीं खाना खाते हैं. इसके कारण कुछ माता-पिता को बच्चों को भोजन में चावल-नमक दिए जाने के बारे में पता चला. कई अभिभावकों ने स्कूल के विरोध में प्रर्दशन भी किया. वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पूरे मामले की जांच कर समय-समय पर औचक निरीक्षण करने को कहा गया है.


हमने तुरंत जांच के आदेश दिए
अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'वीडियो देखने के बाद हमने तुरंत जांच के आदेश दिए. मैंने तत्काल निलंबन का भी आदेश दिया है. प्रिंसिपल को निलंबित कर प्रधान के खिलाफ नोटिस भेजा जाएगा. और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी."



(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)