लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक सुभाष पासी मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल ने बताया कि सपा विधायक सुभाष पासी और उनकी पत्नी रीना ने प्रदेश मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विधायक और उनकी पत्नी को सदस्यता दिलाई. उन्होंने पार्टी में आने पर दोनों का स्वागत किया.


सपा ने विधायक को पार्टी से किया निष्कासित


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाजवादी पार्टी के विधायक के बीजेपी की सदस्यता लेने से पहले सपा ने ट्वीट कर बताया कि गाजीपुर जिले की सैदपुर सीट से विधायक सुभाष पासी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.



दो बार विधायक बन चुके हैं सुभाष पासी


बता दें कि दो बार विधायक बने सुभाष पासी पिछले कुछ समय से बीजेपी नेताओं के संपर्क में थे और उनके किसी भी समय बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं.


समाजवादी पार्टी के विधायक सुभाष पासी के बीजेपी में आने पर यूपी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट किया कि राष्ट्र हित में बीजेपी परिवार बढ़ता जा रहा है. गाजीपुर की सैदपुर विधान सभा से विधायक सुभाष पासी बीजेपी में शामिल हुए. मैं उनका हार्दिक स्वागत व अभिनंदन करता हूं.



गौरतलब है कि यूपी में विधान सभा चुनाव से पहले नेताओं का पार्टी बदलने का खेल जारी है. बीते 30 अक्टूबर को बीजेपी के सीतापुर सदर सीट से विधायक राकेश राठौर ने सपा का दामन थामा था. इसके अलावा बीएसपी के 6 विधायक भी बीएसपी में शामिल हुए थे.


LIVE TV