लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव करीब आते देख समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. पार्टी में रोज नए नेताओं को शामिल कराया जा रहा है साथ ही जनता के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने की कोशिश जारी है. इन दिनों सपा नेता अबू आसिम आज़मी लगातार यूपी के दौर पर रहते हैं और अखिलेश यादव से मुलाकात करते हैं.


'सपा को वोट करेंगे लोग'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अबू आजमी ने कई मुस्लिम धर्मगुरुओं और नेताओं की अखिलेश यादव से मुलाक़ात कराई और उन्हें पार्टी के साथ जोड़ने का काम किया है. इसके अलावा रविवार को यूथ कांग्रेस के कई नेताओं को अबू आज़मी ने सपा में शामिल कराया है. 


अबू आज़मी ने Zee News से बातचीत में कहा कि असदुद्दीन ओवैसी वोट कटवा बनना चाहते हैं. लेकिन यूपी की जनता ओवैसी को पहचानती है. बंगाल में ओवैसी का खेल नहीं चला. बंगाल की तरह ही यूपी में भी हर जाति धर्म के लोग एक होकर समाजवादी पार्टी को वोट करेंगे. 


'कांग्रेस-बसपा लड़ाई में ही नहीं'


सपा नेता आज़मी ने कहा कि जो बीजेपी कहती है, वो ओवैसी करते हैं. जैसे बंगाल में ममता दीदी बीजेपी का विकल्प थीं, वैसे यूपी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव बीजेपी के विकल्प हैं. उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में हिंदू और मुस्लिम दोनों मिलकर चलेंगे, कुछ लोग हमें लड़ाना चाहते हैं. बीएसपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आजमी ने कहा कि यह दोनों दल तो लड़ाई में ही नहीं हैं.


ये भी पढ़ें: नोएडा के एक फ्लैट की कीमत में बिक रहा पूरा गांव, क्या आपने यहां की तस्वीरें देखी?


बता दें हाल में आजमी ने ओवैसी की पार्टी AIMIM के यूपी विधान सभा चुनाव लड़ने के फैसले पर भी सवाल उठाए थे. इसके बाद औरंगाबाद से AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने सपा नेता अबू आजमी को अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया था. 


आजमी न कहा था कि AIMIM उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़कर मुसलमानों और धर्मनिरपेक्ष लोगों की सलाह की अनदेखी कर रही है. इस कदम से सिर्फ धर्मनिरपेक्ष मतों का विभाजन होगा और बीजेपी की राह आसान हो जाएगी.