मुंबई: कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) पर हुए अत्याचार पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) बॉक्स ऑफिस पर लगातार कब्जा जमाए हुए. The Kashmir Files 11 मार्च को रिलीज हुई और जल्द ही 150 करोड़ रुपये की कमाई को पार कर सकती है. हालांकि विपक्षी दल लगातार The Kashmir Files का विरोध कर रहे हैं. इस बीच शिवसेना (Shivsena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि कश्मीर पर एक फिल्म बनी है, लेकिन सच छुपाया गया है और बहुत सारी झूठी कहानियां दिखाई गई हैं.


संजय राउत ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि कश्मीर पर एक फिल्म बनी है, लेकिन सच छुपाया गया है और बहुत सारी झूठी कथाएं दी गई हैं. बीजेपी इस फिल्म का प्रचार कर रही है तो बीजेपी के समर्थक इस फिल्म को देखेंगे ही, अभी फिल्म को राष्ट्रीय पुरुस्कार दिया जाएगा, फिल्म के निर्देशक को पद्मश्री दिया जाएगा.



अब तक क्यों नहीं हुई कश्मीरी पंडितों की वापसी?


संजय राउत ने कहा कि उन्हें Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली है. कश्मीरी पंडितों को वहां बहुत तकलीफ झेलनी पड़ी है, कश्मीरी पंडितों की घर वापसी का वादा तो PM ने किया था तो अब तक क्यों नहीं हुआ.


ये भी पढ़ें- 'The Kashmir Files' देख लौट रहे BJP सांसद पर बम से हमला, बाल-बाल बची जान


कश्मीर मुद्दे पर राजनीति ठीक नहीं


उन्होंने कहा कि कश्मीर एक संवेदनशील मुद्दा है, इसपर राजनीति करना ठीक नहीं है. द कश्मीर फाइल्स बस एक फिल्म है, मुझे नहीं लगता है आने वाले चुनाव में इससे किसी को राजनीतिक फायदा होगा. जब तक चुनाव आएंगे, फिल्म चली जाएगी.



गौरतलब है कि बीजेपी शासित कई राज्यों में फिल्म The Kashmir Files को टैक्स फ्री कर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस फिल्म की तारीफ कर चुके हैं.


LIVE TV