Sarabjit Singh: पाकिस्तान (Pakistan) जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर की सड़क हादसे में मौत हो गई है. बता दें कि सरबजीत की मौत पाकिस्तान की कोट लखपत जेल हुई थी. जानकारी के मुताबिक रविवार को सुखप्रीत कौर अपनी बेटी स्वप्नदीप से मिलने के लिए अपने पड़ोसी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर जालंधर जाने के लिए अमृतसर जा रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोटरसाइकिल एक्सीडेंट के कारण गई जान


ऐस में जब वह अमृतसर के खजाना चौक पर पहुंचीं तो सड़क पर खड़े होने पर मोटरसाइकिल के पीछे गिर गईं, जिससे उनके सिर पर गहरी चोट लग गई. तुरंत उन्हें अमृतसर के महाजन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. 


गौरतलब है कि इसी साल जून के महीने में सरबजीत की बहन दलबीर कौर का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया था. बता दें कि सुखप्रीत कौर का अंतिम संस्कार सुबह 1:00 बजे भिखीविंड के श्मशान घाट में होगा.


फांसी पर लगाई गई थी रोक


उल्लेखनीय है कि भारतीय सरबजीत को पाकिस्तान की एक अदालत ने आतंकवाद एवं जासूसी के लिए दोषी ठहराया था और 1991 में मौत की सजा सुनाई थी. हालांकि सरकार ने 2008 में सरबजीत को फांसी देने पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी थी.


ऐसे हुई थी सरबजीत की मौत


सुखप्रीत कौर ने पति सरबजीत को जेल से बाहर निकालने के लिए खूब प्रयास किए. लेकिन अप्रैल 2013 में लाहौर में कैदियों के झगड़े के बाद सरबजीत सिंह की मौत हो गई थी. लाहौर की सेंट्रल जेल में कुछ कैदियों ने सरब‍जीत पर हमला कर दिया था और 5 दिन बाद अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर