Delhi : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कुत्तों के हमले की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अब शाहदरा के जगतपुरी इलाके में एक पालतू पिटबुल के हमले में सात वर्षीय लड़की घायल हो गयी है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार (2 मार्च) को बताया कि लड़की शुक्रवार ( 1 मार्च) शाम को अपने घर के बाहर खेल रही थी, तभी कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया और उसे घसीटकर ले जाने लगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


हालत अब खतरे से बाहर


स्थानीय लोगों ने किसी तरह उस बच्ची को बचाया, उन्होंने बताया कि लड़की की मां उसे एक अस्पताल लेकर गयी है. साथ ही बताया कि अब उसकी हालत खतरे से बाहर है. पुलिस ने बच्ची की मां का बयान दर्ज कर लिया है. घटनाक्रम का पता लगाने के लिए इलाके की सीसीटीवी फुटेज की मदद ली जा रही है. 


 


पुलिस ने बताया कि कुत्ते के मालिक शिवानंद भास्कर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 289 (पशुओं के संबंध मे लापरवाहीपूर्ण कृत्य) और 337 (अन्य लोगों की जान या निजी सुरक्षा खतरे में डालकर नुकसान पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. साथ ही जांच शुरू कर दी गई है.


 


पिछले कुछ दिनों में कई घटनाएं आई सामने 


 


दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कुत्तों के काटने की कई घटनाएं सामने आयी हैं. गत सप्ताह, मध्य दिल्ली के तुगलक रोड इलाके में कथित तौर पर आवारा कुत्तों के हमले में दो वर्षीय लड़की की मौत हो गई थी. 15 फरवरी को एक व्यक्ति ने एक ऑटो रिक्शा चालक पर हमला कर दिया था.


 


ऑटो रिक्शा चालक ने आरोपी से कथित तौर पर केवल अपने कुत्ते को पट्टे में बांधकर रखने को कहा था. उत्तरपूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर में 22 जनवरी को कथित तौर पर एक पालतू कुत्ते ने दो वर्षीय लड़की पर हमला कर दिया था. इससे एक दिन पहले उत्तरपश्चिम दिल्ली के महेंद्र पार्क में एक पिटबुल कुत्ते ने सात वर्षीय लड़के पर हमला कर दिया था. 


 


शाहबाद डेयरी इलाके में सात वर्षीय लड़की पर कथित तौर पर ‘अमेरिकन बुली’ कुत्ते ने उस वक्त हमला कर दिया था जब वह अपने घर के पास खेल रही थी.  एक दुसरी घटना बुराड़ी की उत्तराखंड कॉलोनी में पिटबुल कुत्ते ने कथित तौर पर 18 महीने की बच्ची को उसके दादा की गोद से झपट कर उसे मार डाला.