Aaj Ka Mausam: दिल्ली और आस-पास एकबार फिर मौसम (Mausam) का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले 24 घंटे में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय पर दस्तक देगा जिसके असर से राजस्थान पर एक चक्रवाती सिस्टम बनने वाला है. इस नए पश्चिमी विक्षोभ का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा. इससे उत्तर भारत के एक बड़े हिस्से में बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है,


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कड़ाके की ठंड रिटर्न्स!


राजधानी दिल्ली और आस-पास के लोगों को एक बार फिर से पहले जैसी कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है. 26 जनवरी से तापमान में गिरावट के बाद एक बार फिर से उत्तर भारत में ठंड ने दोबारा दस्तक दी है. ऐसे में अगले 72 घंटों यानी 30 तारीख तक लोगों को यूं ही ठंड का सामना करना पड़ सकता है.


आज ऐसा रहेगा मौसम


मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस पहुंचने की उम्मीद जताई है. इसके साथ ही आज दिल्ली में आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी. वहीं 29 जनवरी को लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है. रविवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है. वहीं मौसम विभाग की तरफ से कल बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.


अगर हम दिल्ली के वायु गुणवत्ता की बात करें तो आज दिल्ली की औसत एक्यूआई 215 दर्ज की गई है.


एनसीआर में AQI का स्तर:


फरीदाबाद: 243
गुरुग्राम: 187
गाजियाबाद: 160
ग्रेटर नोएडा:148
नोएडा:149


उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर समेत सात राज्यों के अलग अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग की मानें शनिवार यानी 28 जनवरी से एकबार फिर मैदानी इलाकों में बादलों की आवाजाही देखने को मिलेगी. मौजूदा वक्त में पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते दिल्ली को एक बार फिर से शीतलहर जैसी ठिठुरन का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि इस भीषण ठंड का यह आलम शनिवार और रविवार को भी बना रहेगा.


(इनपुट: अनुष्का गर्ग)


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं