Anti India slogans Delhi Metro stations: देश की राजधानी दिल्ली में खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) की एक और देशविरोधी गतिविधि का मामला साममे आया है. आतंकी संगठन SFJ से जुड़े कुछ लोगों ने दिल्ली के करीब पांच मेट्रो स्टेशन की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे हैं. इस घटना के बाद SFJ के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannun) ने एक वीडियो जारी किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेट्रो स्टेशनों पर भारत विरोधी बातें


G-20 समिट से करीब 12 दिन पहले कई मेट्रो स्टेशनों पर 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान और खालिस्तान जिंदाबाद' जैसे भारत विरोधी नारे लिख दिए गए हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है. सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से जुड़े लोगों ने मेट्रो स्टेशन की दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद के साथ-साथ पंजाब भारत का हिस्सा नहीं है (Punjab Is Not India) भी लिखा है.


इन स्टेशनों पर दिखी गतिविधियां


खालिस्तान समर्थकों ने शिवाजी पार्क, मादीपुर; पश्चिम विहार; उद्योग नगर; महाराजा सूरजमल स्टेडियम, गवर्नमेंट सर्वोदय बाल विद्यालय नांगलोई, पंजाबी बाग और नांगलोई मेट्रो स्टेशन पर यह नारे लिखे हैं. खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने इन नारों को मिटाए जाने का काम शुरू करा दिया है. मेट्रो पुलिस का कहना है कि इस मामले में केस दर्ज किया जाएगा. घटना के बाद सिख फॉर जस्टिस के भगोड़े आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें कई मेट्रो स्टेशन की दीवारों पर नारे लिखे नजर आ रहे हैं.


क्या है सिख फॉर जस्टिस संगठन?


सिख फॉर जस्टिस संगठन की शुरूआत अमेरिका में साल 2007 में हुई थी. इस संगठन का एक बेस कनाडा में भी है. ब्रिटेन समेत कुछ अन्य जगहों पर भी इस संगठ के लोगों की मौजूदगी है. इस अलगाववादी और आतंकवादी संगठन का एजेंडा पंजाब में अलग खालिस्तान बनाने का है. अमेरिका में वकील गुरपतवंत सिंह पन्नू SFJ का प्रमुख चेहरा है जो लगातार भारत विरोधी गतिविधियों के चलते सुर्खियों में रहता है.


(एएनआई इनपुट के साथ)