मुंबई: महाराष्ट्र के शिरडी साईं बाबा (Shirdi Sai Baba) संस्थान में आज (सोमवार) से ऑफलाइन पास (Shirdi Sai Baba Pass) बनवाने की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. अब आप पूरे दिन में जब चाहें तब ऑफलाइन पास नहीं बनवा सकते. टाइमिंग में बदलाव श्रद्धालुओं को होने वाली असुविधा व बढ़ते कोराना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए किया गया है.  


ये रहेगी टाइमिंग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, ऑफलाइन पास लेने वाले स्थानों पर शेड (छप्पर) नहीं लगाया गया है जिसके चलते श्रद्धालुओं को पास लेने के लिए धूप में खड़ा होना पड़ता है. साथ ही इन स्थानों पर भक्तों की अच्छी खासी भीड़ भी कई बार जमा हो जाती है. इन सब कारणों को ध्यान में रखते हुए, सुबह के 6 बजे से 11 बजे तक और शाम के 4 बजे से रात के 9.30 तक ही ऑफलाइन पास मिल सकेंगे.  


यह भी पढ़ें: West Bengal Election: झारग्राम में Amit Shah का ममता बनर्जी पर निशाना, बोले- गुंडागर्दी की वजह से रुका बंगाल का विकास


ऑनलाइन पास की भी व्यवस्था


बता दें, महाराष्ट्र के अहमदनगर जिला स्थित शिरडी (Shirdi) के प्रसिद्ध साईं बाबा मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी अधिक है. कोरोना महामारी के मद्देनजर मंदिर के प्रबंधन ने जनवरी 2021 में दर्शन और बाबा की आरती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन पास सिस्टम की शुरुआत की है. श्री साईंबाबा संस्थान ने बीती 14 जनवरी से ऑनलाइन पास की योजना लागू की. मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट से पास प्राप्त बनवाए जा सकते हैं. फिलहाल ऑफलाइन पास बनवाने की टाइमिंग में बदलाव किया गया है.


LIVE TV