शिवराज सिंह चौहान के समर्थक ही नहीं, भाजपा के विरोधी भी बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि दिल्ली में उन्हें क्या मिलने वाला है? भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें दिल्ली बुलाया था. कल से हलचल तेज थी. आज दोपहर 12 बजे मुलाकात होनी थी. इसके बाद ठीक 1 बजकर 16 मिनट पर यानी बैठक की तय टाइमिंग से करीब सवा घंटे बाद शिवराज ने एक तस्वीर ट्वीट की. इसमें वह बीजेपी दफ्तर में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बात करते दिखाई दे रहे हैं. नड्डा के चेहरे पर हल्की पर शिवराज के चेहरे पर अच्छी मुस्कुराहट साफ देखी जा सकती है. फोटो देखकर शायद लोग कह दें 'शायद बात बन गई.' कई लोगों ने एक्स पर इस ट्वीट के जवाब में लिखा भी- ठीक है मामा, जय हो, आप सच्चे जनसेवक हैं...मतलब लोग तस्वीर के पीछे छिपे संदेश को पढ़ लिए. कई लोगों ने उस बयान के साथ तंज भी कसा है, जिसमें कुछ दिन पहले शिवराज ने कहा था कि दिल्ली जाकर अपने लिए कुछ मांगने से पहले मैं मरना पसंद करूंगा. हालांकि तस्वीर के साथ-साथ शिवराज ने जो लिखा है, आखिरी लाइन में संदेश स्पष्ट है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संदेश आखिरी लाइन में छिपा है


जी हां, शिवराज ने मुस्कुराती तस्वीर शेयर कर अपने शुभचिंतकों को एक तरह का संदेश दिया है. उन्होंने लिखा, 'आज नई दिल्ली में @BJP4India के राष्ट्रीय अध्यक्ष, माननीय श्री जगत प्रकाश नड्डा जी से भेंट की। इस दौरान राष्ट्र उत्थान, लोक कल्याण एवं जनसेवा के विषय में चर्चा हुई। 'सेवा ही संकल्प है' के ध्येय के लिए भाजपा के हम समस्त कार्यकर्ता समर्पित' हां, संदेश आखिरी लाइन में ही है. शिवराज ने लिखा कि सेवा ही संकल्प के लिए भाजपा के हम कार्यकर्ता समर्पित हैं... इसका मतलब है कि जो भी ऑफर या कहें टास्क दिया गया शिवराज ने उसे स्वीकार कर लिया है. कुछ रिपोर्टों में उन्हें नया कृषि मंत्री (Shivraj Singh Chouhan New Agriculture Minister) बनाने की संभावना जताई गई है. कुछ दिन पहले गवर्नर बनाने की अटकलें लगाई गई थीं. 


बैठक के बाद शिवराज बोले


शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो पार्टी भूमिका देगी वो निभाऊंगा. मिशन है जनता की सेवा, जे पी नड्डा मेरे मित्र हैं... भारत संकल्प यात्रा MP में मैं सहयोग करूंगा. एमपी मंत्रिमंडल को लेकर भी चर्चा हुई... जो पार्टी तय करेगी वही भूमिका निभाऊंगा. दिल की इच्छा है कि मोहन यादव मुझसे अच्छा काम करें. 



पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बीजेपी में अगली बड़ी भूमिका दक्षिण भारत में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों को लेकर होगी. नड्डा संग बैठक के बाद शिवराज ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में मेरे कार्यक्रम तय होंगे, वहां जाऊंगा. विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर जेपी नड्डा से बातचीत हुई है. यात्रा में कुछ राज्यों में जाने को कहा जाएगा, दक्षिण के राज्य होंगे. उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाते उनका (नड्डा) मार्गदर्शन मिलता रहता है. 


नड्डा ने भी कहा था...


अभी ज्यादा दिन नहीं हुए जब एक कार्यक्रम में जेपी नड्डा ने शिवराज को नई जिम्मेदारी के सवाल पर कहा था कि भाजपा में सबके लिए काम है और वह वरिष्ठ नेता हैं, चीफ मिनिस्टर के तौर पर लंबा अनुभव है. जब भाजपा साधारण कार्यकर्ता का उपयोग करने में पीछे नहीं रहती तो उनका उपयोग करने से हम पीछे कहां रहेंगे. उन्हें उनके कद के अनुसार काम में लगाएंगे. आज शायद वो काम शिवराज को मिल गया. जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा भी दिल्ली से हो सकती है.