Agra Marriage Shocking News: शादियों का सीजन चल रहा है. शादी की तारीख तय होने के बाद से ही लड़की पक्ष बारातियों की आव-भगत करने की तैयारियों में जुट जाता है. लेकिन कभी-कभी शादियों में ऐसी अनचाही घटनाएं हो जाती हैं, जो आजीवन याद रहती हैं. एक ऐसी ही घटना आगरा में आयोजित एक शादी में देखने को मिली है. मथुरा जिले से आगरा के एक गांव में गई बारात के दूल्हा समेत करीब 25 व्यक्तियों के कथित तौर पर मैंगो जूस पीने के बाद बेहोश होने का मामला सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैंगो जूस पीकर 25 बाराती बीमार


अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को आगरा के एक गांव में गई बारात में शामिल करीब 25 बाराती वहां से आने के बाद शनिवार की सुबह सोकर नहीं उठे और जब उन्हें झकझोर कर देखा गया तो वे सभी बेहोश मिले. उन्होंने कहा कि इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया और तुरंत इस बारे में पुलिस व मुख्य चिकित्साधिकारी को सूचना दी गई.


सभी पीड़ित खतरे से बाहर


अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पहले सभी व्यक्तियों को निकट के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया और स्वास्थ्य विभाग की एक टीम बुलाकर सभी का इलाज शुरू कराया. मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अजय कुमार वर्मा के मुताबिक फिलहाल सभी पीड़ित खतरे से बाहर हैं.


सभी बेहोश हो गए थे


उन्होंने कहा, 'हमें सूचना मिली थी कि फरह थाना क्षेत्र के गांव परखम (बेरी) से शुक्रवार को नन्दू की बारात आगरा के नत्थू की गढ़ी गांव गई थी. कुछ बाराती वहां से रात में ही वापस गांव लौट आए थे, लेकिन जब वे लोग सुबह सोकर नहीं उठे तो उनके घरवालों को चिंता हुई. यह पाया गया कि वे सभी बेहोश हो गए थे.' सीएमओ ने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद थोड़ा होश में आए एक बाराती घनश्याम ने बताया कि उन्हें रात में भोजन के साथ आम का रस भी दिया गया था और उसे पीने के बाद से ही नींद आने लगी थी.


फूड पॉइजनिंग का मामला


उन्होंने कहा कि सभी को एंबुलेंस से तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां इलाज जारी है. इस बीच, पारिवारिक सूत्रों से पता चला कि दूल्हा भी रात में बेहोश हो गया था और वह अभी तक अपनी ससुराल आगरा में ही है तथा मथुरा वापस नहीं लौटा है. चिकित्सकों के अनुसार, यह भोजन विषाक्तता (फूड पॉइजनिंग) का मामला है.


(एजेंसी इनपुट के साथ)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


LIVE TV