Solapur Violence: महाराष्ट्र के सोलापुर में पथराव (Stone Pelting In Solapur) के बाद तनाव हो गया है. यहां, शनिवार को हिंदू आक्रोश मोर्चा ने रैली (Hindu Aakrosh Morcha Protest) निकाली थी और उसपर पथराव किया गया था. रैली पर पथराव के बाद सोलापुर में कई दुकानों में तोड़फोड़ की गई. हिंसा के बाद करीब 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. महाराष्ट्र पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. बता दें कि सोलापुर में निकाली गई हिंदू आक्रोश मोर्चा की इस रैली में BJP नेता नितेश राणे, तेलंगाना से बीजेपी के विधायक टी राजा भी शामिल हुए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदू आक्रोश मोर्चा की वक्फ से खटपट क्यों?


बता दें कि हिंदू आक्रोश मोर्चा वक्फ बोर्ड के नियमों के खिलाफ रैली निकाल रहा था. हिंदू आक्रोश मोर्चा वक्फ बोर्ड के नियमों का विरोध कर रहा है. हिंदू आक्रोश मोर्चा का कहना है कि ऐसा क्यों है कि वक्फ की जमीन के मामले को कोर्ट में चैलेंज क्यों नहीं किया जा सकता है. सरकार को इस नियम बदलना चाहिए. क्योंकि देश में सब बराबर हैं.


क्या हैं वक्फ बोर्ड के नियम?


गौरतलब है कि वक्फ बोर्ड के नियमों के मुताबिक, वक्फ की संपत्ति पर मालिकाना हक नहीं हो सकता है. वक्फ की संपत्ति निजी नहीं हो सकती है. वक्फ की संपत्ति को कोर्ट में चुनौती नहीं दी जा सकती है. जमीन का इस्तेमाल सार्वजनिक कार्यों के लिए हो सकता है. हिंदू आक्रोश मोर्चा इसी का विरोध कर रहा है.


नितेश राणे और टी राजा के खिलाफ FIR


इस बीच, ये भी खबर आ रही है कि जेलरोड पुलिस ने बीजेपी विधायक नितेश राणे और तेलंगाना के विधायक टी राजा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153(a) और 295 के तहत केस दर्ज हुआ है. आरोप है कि हिंदू जन आक्रोश मोर्चा को संबोधित करते हुए दोनों ही विधायकों ने भड़काऊ भाषण दिया था.


(इनपुट- साकेत उपाध्याय)