मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के भारत में बढ़ते खतरे से हर कोई घबराया हुआ है. वहीं विश्व स्वास्थय संगठन (WHO) द्वारा कोरोना को महामारी घोषित करने के बाद ये डर पहले से ज्यादा बढ़ गया है. लोगों के इसी डर के बीच एक अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, कोरोना वायरस के कारण ईरान में फंसे 200 भारतीय नागरिकों की घर वापसी हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईरान (Iran) में फंसे 200 नागरिकों को लेकर भारत आई फ्लाइट शु्क्रवार को मुंबई में लैंड हुई. सुरक्षा के मद्देनजर सभी यात्रियों को एयरपोर्ट से सीधा मुंबई के अस्पतालों में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में ले जाया जाएगा, जहां इनकी जांच की जाएगी. जांच रिपोर्ट संतोषजनक होने पर ही उन्हें घर भेजा जाएगा. तब तक सभी यात्रियों को आइसोलेशन वार्ड में ही रखा जाएगा. 


एयरपोर्ट से आइसोलेशन वार्ड तक की दूरी तय करने के लिए सरकार ने एक नेवी बस का इंतजाम किया. जानकारी के अनुसार पहले इन सभी यात्रियों को राजस्थान के जैसलमेर ले जाने वाले थे, लेकिन अब इन्हें मुंबई के अस्पतालों में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में ही रखा जाएगा. 


ये भी पढ़े:- उत्तर प्रदेश में Corona महामारी नहीं, CM योगी बोले- हम वायरस से निपटने को तैयार



बताते चले कि सरकार ने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की जांच और उपचार के लिए देश के विभिन्न अस्पतालों में विशेष वार्ड बनवाए है जिन्हें आइसोलेशन वार्ड नाम दिया गया है.