अहमदनगर: अहमदनगर जिले के श्रीरामपूर के विधायक भाऊसाहेब कांबले शनिवार को शिवसेना में शामिल हो गए. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में भाऊसाहेब कांबले ने शिवसेना का दामन थाम लिया. उद्धव ठाकरे के बंगले मातोश्री पर शिवबंधन धागा बांधकर भाऊसाहेब कांबले शिवसेना में आए हैं. महाराष्ट्र विधानभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए ये झटका माना जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले कुछ दिनों से शिवसेना-बीजेपी में विपक्ष के कई विधायक शामिल हो रहे हैं. इसमे अब शनिवार को और एक नाम जुड गया है. वहीं, शिवेसना में शामिल होने के बाद भाऊसाहेब कांबले ने बताया कि मेरे लिए कांग्रेस के प्रति कोई नाराजगी नही है. भाऊसाहेब कांबले ने 1 सितंबर को विधायक पद से इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे को सौंपा था. विधायक पद से इस्तीफे के बाद उन्होंने उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर शिवसेना में शामिल होने की बात कही थी. अब आखिरकार 7 सितंबर (शनिवार) को भाऊसाहेब कांबले शिवसेना में शामिल हो गए.


 



भाऊसाहेब कांबले अहमदनगर के कद्दावर नेता और महाराष्ट्र के गृह निर्माण मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटील के समर्थक माने जाते हैं. लोकसभा चुनाव के बाद तत्कालीन नेता विपक्ष रहे राधाकृष्ण विखे पाटील ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है. इसके बावजूद भाऊसाहेब कांबले कांग्रेस में ही रहे. 2019 के शिरडी लोकसभा सीट से भाऊसाहेब कांबले ने कांग्रेस के टिकट से चुनाव भी लड़ा था. लेकिन हार गए थे. अब आखिरकार कांगेस छोड़कर वह शिवसेना में शामिल हुए.


बीते गुरुवार को एनसीपी (NCP) को एक और झटका लगा क्योंकि वहां एक के बाद एक कई बड़े नेता पार्टी छोड़ रहे हैं. गुरुवार (5 सितंबर) को श्रीवर्धन (Shrivardhan) विधानसभा सीट से एनसीपी के विधायक अवधूत तटकरे ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. गौरतलब है कुछ दिनों पहले विधायक (MLA) अवधूत तटकरे ने शिवसेना (Shivsena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey) से मुलाकात की. उसी वक्त से यह खबर चर्चा में थी कि वह जल्द ही शिवसेना में शामिल हो सकते हैं.


आपको बता दें कि अवधूत तटकरे (Avdhut Tatkare) एनसीपी के दिग्गज नेता और महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ लोकसभा सीट से एनसीपी सांसद सुनील तटकरे (Sunil Tatkare) के भतीजे हैं. इसलिए, यह सुनील तटकरे के लिए भी एक बड़ा झटका माना जा रहा है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद अवधूत तटकरे शिवसेना भवन भी गए थे. बताया जा रहा है कि शिवसेना भवन में अवधूत तटकरे की मुलाकात युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackrey) से हुई थी. इस मुलाकात के बाद एक बार फिर इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि अवधूत तटकरे जल्द ही शिवसेना में शामिल होंगे.