नई दिल्ली: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) को सूत्रों से जानकारी मिली कि म्यांमार से कुछ तस्कर बस में सोना भरकर भारत ला रहे हैं. जिसके बाद सूचना के आधार पर टीम ने सबसे पहले दिल्ली के पास जेवर टोल प्लाजा पर एक बस को रोका और उसमें से दो लोगों को गिरफ्तार किया. इन दोनो के पास DRI ने 4.98 किलो सोना बरामद किया है. ये दोनों आरोपी गुवाहाटी से सिलीगुड़ी होते हुए पटना जा रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस सूचना के बाद DRI की टीम ने सीलीगुड़ी में बस अड्डे पर दो लोगों को पकड़ा और उनके पास से 30 सोने के बिस्किट बरामद किए. बरामद सोने का वजन करीब 4.98 किलो बताया जा रहा है. वहीं ये दोनो आरोपी सिलीगड़ी से पटना जाने की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद DRI ने बिहार के पटना बस अड्डे पर फिर दो लोगों को गिरफ्तार किया.


ये दोनों आरोपी गुवाहाटी से सिलीगुड़ी होते हुए पटना आए थे. इनके पास से भी DRI ने 24 सोने के बिस्किट बरामद किए हैं जिनका वजन 3.982 किलो है. इस तरह DRI ने एक साथ तीन जगहों पर छापेमारी कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से करीब 14 किलो सोना जिसकी कीमत करीब 7 करोड़ है बरामद किया. DRI की जांच के मुताबिक ये सोना पडोसी देश म्यांमार से तस्करी कर भारत लाया गया और बस से इसलिए तस्करी की जा रही थी क्योंकि कोविड के समय सरकारी साधनों में चेकिंग कम की जा रही है और इसी का फायदा तस्कर उठाना चाह रहे थे.


ये भी पढ़ें:- कानपुर: विकास दुबे के गुर्गों ने किया ये शातिर काम, पुलिस ले रही विशेषज्ञों की मदद