अहमदाबाद: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अपने समुदाय के लिए आरक्षण और किसानों का कर्ज माफ करने की मांग पर अपना अनिश्चितकालीन अनशन अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान शनिवार को भी जारी रखा. उनका अनशन 15वें दिन में प्रवेश कर गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव, द्रमुक नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा ने आज अस्पताल में हार्दिक से मुलाकात की और उनके प्रति समर्थन व्यक्त किया. हार्दिक 25 अगस्त से भूख हड़ताल पर हैं और स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद शुक्रवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


हार्दिक ने ट्वीट किया,‘शरद यादव जी मुझसे अस्पताल में मिलने आएं. उन्होंने समाजिक न्याय और किसानों के अधिकार के लिए मेरी लड़ाई का समर्थन किया. उनसे काफी प्रभावित हूं.’ उन्होंने राजा के अस्पताल पहुंचने की एक तस्वीर भी ट्विटर पर साझा की और कहा कि द्रमुक ने उनको समर्थन दिया है.


 


डीएमके नेता ए. राजा ने हार्दिक पटेल से मुलाकात की..

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के प्रवक्ता मनोज पनारा ने कहा कि हार्दिक की भूख हड़ताल जारी रहेगी. पनारा ने कहा,‘उन्होंने कुछ खाया नहीं है लेकिन पानी पिया है. मांगे पूरी हाने तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी.’ मुलाकात के बाद यादव ने कहा कि उन्होंने हार्दिक से खाना खाने को कहा.


आचार्य प्रमोद कृष्णम और स्वामी अग्निवेश ने भी हार्दिक पटेल से मुलाकात की...

यादव ने पत्रकारों से कहा,‘इस लड़ाई के लिए उन्हें ताकत की जरूरत है. इसलिए उन्हें भोजन और पानी का सेवन शुरू कर देना चाहिए.' हार्दिक को शुक्रवार को उनके समर्थकों ने पहले ‘सोला सिविल हॉस्पिटल‘ में भर्ती कराया था लेकिन उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें निजी अस्पताल ‘एसजीवीपी होलिस्टिक हॉस्पिटल’ में भर्ती कराया गया.



पाटीदार समुदाय के लिए सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण तथा किसानों के कर्ज को माफ करने की मांग पर हार्दिक ने 25 अगस्त को अपने घर पर अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया था.


गुजरात की भाजपा सरकार ने शुक्रवार को कहा था कि वह सभी के साथ बातचीत को तैयार हैं जबकि उनके (हार्दिक के) समर्थकों ने दावा किया है कि सरकार ने हार्दिक से बातचीत के लिए सपंर्क नहीं किया.


(इनपुट - भाषा)