श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया. एक सूचना के आधार पर आज सुबह तड़के क़रीब 5 बजे सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा के चर्सवो गांव में एक घेरा को घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया, जिसमें आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिली थी. पुलिस के मुताबिक इस आतंकी को आत्मसमर्पण करने के लिए पूरा वक्त दिया गया. यहां तक की आतंकी जो पुलिस के मुताबिक आतंकी के परिवार को भी मुठभेड़ स्थल पर लाया गया और वो माकन के भीतर भी गए मगर फिर भी आतंकी नहीं माना.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद जैसे ही उसके घरवाले माकन से बहार निकले आतंकी ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलनी शुरू की जिसका सुरक्षाबलों नए जवाब दिया और कुछ ही मिनटों के बाद आतंकी को मार गिराने में सुरक्षाबलों को सफलता मिली. 


पुलिस ने मारे गए आतंकवादी की पहचान अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके के निवासी शाहिद के रूप में की है.पुलिस के मुताबकि इस मरे गए आतंकी के शव के साथ हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया हैं. पुलिस ने शव को परिवार को सौंप दिया हैं. आतंकियों के खिलाफ कश्मीर में पिछले कुछ समय से अभियान तोड़े काम ज़रूर हुए हैं मगर जब भी खबर मिलती हैं अभियान चलाया जाता हैं मगर एक एसओपी तहत अगर आतंकी स्थानीय हो तो उसे आत्मसमर्पण करने का पूरा मौका दिया जाता हैं. 


गौरतलब हैं कि सुरक्षाबलों ने घाटी से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए 'ऑपरेशन ऑल आउट' जारी रखा है. 2019 में जम्मू और कश्मीर में 160 आतंकवादी मारे गए और 102 गिरफ्तार किए गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक अब भी घाटी में लगभग 250 आतंकी सक्रिय हैं. अनुछेद 370 को खत्म करने के बाद सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है क्युकी पाकिस्तान एलओसी के रास्ते आतंकियों को घाटी में धकेलने की पूरी कोशिश कर रहा है.