जयपुर: जयसिंहपुरा खोर के आबादी क्षेत्र में बिज्जू आने से हड़कंप मच गया. बिज्जू एक दुकान में घुस आया जिससे इलाके में दहशत फैल गई. लोगों ने वन विभाग की टीम को जानकारी दी सूचना पर मौके पर पंहुची. वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बिज्जू को रेस्कयू किया. मौके पर रक्षा एनजीओ की टीम भी मौके पर मौजूद रही.जिसकी मदद से बिज्जू को गलता इलाके के जंगल में छोड़ा गया. जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक जयसिंहपुरा की एक दुकान में बिज्जू को लोगों ने देखा तो इसकी जानकारी वन विभाग की टीम को दी गई. मौके पर रक्षा एनजीओ की टीम भी पहुंची. बिज्जू को काबू करने के लिए टीम में जाल बिछाया. वहीं काफी मशक्कत के बाद भी बिज्जू काबू में नहीं आया. तकरीबन एक घंटे की हुज्जत के बाद बिज्जू को रेस्क्यू किया जा सका.


बिज्जू को रेस्कयू करने के बाद उसे गलता क्षेत्र के जंगल में छोड़ा गया. मौके पर मौजूद वन विभाग और रक्षा एनजीओ के प्रतिनिधी लोकेश यादव ने बताया की इंसान और प्रकृती के बीच बिगड़ रहे संतुलन की वजह से लगातार जंगली जानवर इंसानी बस्ती में घुसते हैं. जंगलों की कटाई के कारण भूख प्यास से कारण यह जंगली जीव आबादी क्षेत्र में आ जाते हैं. बिज्जू छोटी जंगली जीव चूहे, बिच्छू आदि को खाते है.