पुलकित मित्तल/नई दिल्ली: राजस्थान (Rajasthan) प्रदेश कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बागी तेवरों के बाद अशोक गहलोत की सरकार संकट में आ गई है. सीएम अशोक गहलोत सरकार बचाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. वहीं बैठक में शामिल ना होने पर सचिन पायलट और उनके समर्थको पर कार्रवाई करते हुए पार्टी से निकाले जाने की चर्चा भी अब जोर पकड़ रही है. इसी बीच कांग्रेस नेता संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) ने कांग्रेस को सलाह देते हुए सचिन पायलट को मनाने की बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निरुपम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, 'बेहतर होगा, पार्टी सचिन पायलट को समझाए और रोके. शायद पार्टी में कुछ लोग यह सोच रहे हैं कि उसे जाना है तो जाए, हम नहीं रोकेंगे. लेकिन यह सोच आज के संदर्भ में गलत है. माना कि किसी एक के जाने से पार्टी खत्म नहीं होती. लेकिन एक-एक कर सभी चले गए तो पार्टी में बचेगा कौन?



सूत्रों के मुताबिक, गहलोत सरकार गिराना आसान नहीं है. बीजेपी और कांग्रेस के बीच संख्या का अंतर बड़ा है. पहले सचिन की ताकत देखी जाएगी. कम से कम 30 कांग्रेस विधायक इस्तीफा दें तभी गहलोत सरकार गिरेगी. विधानसभा का अभी साढ़े तीन साल का कार्यकाल बाकी है, ऐसे में क्या विधायक जोखिम मोल लेंगे, इस पर भी ध्यान दिया जा रहा है.


ये भी पढ़ें:- LIVE: राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू, अब तक 81 MLA पहुंचे


VIDEO----