मुंबई: केंद्र और राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद भी कोरोना वायरस (Coronavirus) का संकट कम होते हुए दिखाई नहीं दे रहा हैं. ताजा मामला मुंबई के ऑर्थर रोड जेल का है, जहां एक 50 साल का विचाराधीन कैदी बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद उसे मुंबई के जेजे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. महाराष्ट्र में यह पहला मामला है, जब कोई कैदी जेल के अंदर कोरोना से संक्रमित पाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने पिछले दिनों ही महाराष्ट्र सरकार से यह पूछा था कि क्या जेल के अंदर कोई ऐसा कैदी है जो कोरोना वायरस से संक्रमित है. ऐसे में जेल में कोरोना से संक्रमित कैदी के मिलने के बाद जेल प्रशासन सतर्क हो गया है. एहतियात के तौर पर जेल प्रशासन ने 150 से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया, जिसमें कैदी और जेल के अन्य कर्मचारी भी शामिल हैं.


800 लोगों की क्षमता वाली जेल में इस समय 2000 से ज्यादा कैदी रह रहे हैं. जेल के अंदर कोरोना के मरीज का पाया जाना आने वाले दिनों में जेल प्रशासन और साथ ही राज्य के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है. ऑर्थर रोड जेल में कोरोना का मरीज मिलना इसीलिए भी चिंताजनक ही क्योंकि इस जेल में आम कैदियों के साथ अंडरवर्ल्ड से जुड़े कई अपराधी भी रहते हैं.


ये भी पढ़ें- Facebook भी अब करेगा सुनवाई, आपत्तिजनक कंटेंट के लिए बनाया खुद का 'सुप्रीम कोर्ट'


आंकड़ों के हिसाब से बात करें तो देशभर में अब तक कोरोना से कुल 49,391 मामले सामने आए हैं. अकेले महाराष्ट्र में ही अब तक 15,525 कोरोना मरीज मिले हैं. राजधानी मुंबई में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 10,000 के पार पहुंच गई है जबकि अब तक राज्य में कुल 651 लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले मुंबई में अब तक 412 लोगों की मौत हो चुकी है.


ये भी देखें...