नई दिल्ली: कानपुर हमले (Kanpur Encounter) का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) फरीदाबाद में Oyo (ओय) होटल के अलावा, सेक्टर 87 में नहर पार की न्यू इंदिरा कॉलोनी में अपने रिश्तेदार के यहां 2-3 दिन रुका था. फरीदाबाद की स्पेशल क्राइम टीम में अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक, विकास दुबे के 2 साथियों प्रभात और अंकुर को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया है. अंकुर ने विकास दुबे की छिपने में मदद की थी. कार्तिकेय उर्फ प्रभात विकास दुबे के गांव का रहने वाला है. प्रभात से 4 हथियार बरामद हुए हैं जिनमें से 2 सरकारी पिस्टल यूपी पुलिस की हैं. सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा पुलिस सुबह 11- 12 बजे के करीब प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. इसी बीच, हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का एक और साथी गिरफ्तार किया गया है. चौबेपुर पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश श्यामू बाजपेयी को गिरफ्तार किया है.



विकास दुबे का पर्सनल 'बॉडीगार्ड' अमर दुबे ढेर 
यूपी पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी लगी है. यूपी के हमीरपुर में गैंगस्टर विकास दुबे का पर्सनल बॉडीगार्ड अमर दुबे ढेर हो गया है. अमर दुबे की तलाश पुलिस को लंबे समय से थी. विकास दुबे के साथ वह कई अपराधों में शामिल रहा है. कानपुर मुठभेड़ के बाद अमर दुबे भी फरार था. कानपुर हमले के बाद अमर ने विकास को वहां से भगाने में भी मदद की. 


इस मामले में यूपी एडीजी प्रशांत कुमार का कहना है, "आज सुबह मुठभेड में पूरे प्रकरण का मुख्य अभियुक्त अमर दुबे मारा गया. 50 हजार का ईनामी था. आरोपियों को ढूंढकर निकालेंगे. जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. यूपी पुलिस का अच्छा इतिहास रहा है. जीरो टॉलरेंस पॉलिसी रही है. इस पूरे केस को डीजीपी खुद मॉनीटरिंग कर रहे हैं."