नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच कौन करेगा. इस पर आज फैसला हो सकता है. अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने पटना में दर्ज केस को मुंबई में ट्रांसफर करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. इस याचिका पर कोर्ट आज सुनवाई करेगा. इस फैसले के बाद स्पष्ट हो जाएगा कि सुशांत की मौत की जांच कौन सी एजेंसी करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि सुशांत राजपूत की मौत की जांच के लिए बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस में जमकर विवाद चल रहा है. बिहार पुलिस का आरोप है कि मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची उनकी टीम को सहयोग नहीं दिया और उनके एसपी को जबरन क्वारंटीन कर दिया गया. वहीं मुंबई पुलिस का कहना है कि मूल घटना बिहार में नहीं बल्कि मुंबई में हुई है. इसलिए बिहार पुलिस को इस मामले में जांच का कोई अधिकार नहीं बनता है. 


इस मामले में मुंबई पुलिस के रवैये पर सवाल उठाते हुए सुशांत राजपूत के पिता के. के. सिंह ने बिहार सरकार से सीबीआई जांच की मांग की. जिसके बाद नीतीश सरकार ने मंगलवार को सीबीआई जांच की अधिसूचना जारी कर दी. बिहार के पक्ष - विपक्ष के राजनेताओं ने जहां इस फैसले का स्वागत किया है. वहीं महाराष्ट्र के नेताओं ने मामले को सीबीआई को सौंपे जाने के फैसले पर सवाल उठाए हैं. 


इन सबके बीच अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई हैं. रिया चक्रवर्ती का कहना है कि घटना मुंबई में हुई है. इसलिए बिहार सरकार को मामले की समानांतर पुलिस जांच करवाने या उसे सीबीआई के सुपुर्द करने का अधिकार नहीं बनता है. रिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज इस मामले की सुनवाई होने वाली है. कोर्ट की इस सुनवाई पर सभी लोगों की नजरें टिकी हुई हैं. माना जा रहा है कि इस फैसले के बाद ही मामले की जांच करने वाले एजेंसी तय हो सकती है और उसके बाद लोगों उभरते स्टार की मौत का राज पता चल सकेगा. 


LIVE TV