Kathua News: जम्मू के कठुआ जिले में एक शर्मनाक मामला सामने आया है. कठुआ के बनी इलाके में एक स्कूली छात्र के ब्लैक बोर्ड पर जय श्री राम लिखने पर कथित तौर पर मुस्लिम अध्यापक ने उसकी पिटाई कर दी. इस मामले के सामने आने के बाद बनी बसोली समेत कठुआ जिले के विभिन इलाकों में शिक्षक और प्रिंसिपल के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को बनी हायर सेकंडरी स्कूल के एक छात्र ने अपनी क्लास में लगे ब्लैक बोर्ड पर जय श्री राम लिखा. इसे देखने के बाद, कथित तौर पर अल्पसंख्यक समुदाय से तालुक रखने वाले टीचर ने छात्र की पिटाई कर दी और उसके बाद उसे प्रिंसिपल ऑफिस ले गया. इसके बाद प्रिंसिपल ने भी छात्र को पीटा. इस मामले में पुलिस स्टेशन बनी ने आईपीसी की धारा 323, 342, 504, 506 और जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की धारा 75 के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है.


यूपी में भी आया ऐसा ही मामला


दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में एक टीचर क्लास रूम में चेयर पर बैठी है. वहीं सामने रोता-बिलखता एक मासूम छात्र खड़ा है. क्लास में बैठे अन्य छात्र एक-एक कर टीचर के आदेश का पालन कर सामने खड़े छात्र पर एक के बाद एक थप्पड़ की बरसात कर रहे हैं इस वीडियो में पिट रहा छात्र मुस्लिम समाज से है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, असदुद्दीन ओवैसी और कुमार विश्वास ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है.



घटना का वीडियो तेजी से वायरल


वीडियो मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र स्थित गांव खोब्बापुर के नेहा पब्लिक स्कूल का है, जो गुरुवार का बताया जा रहा है. टीचर का  नाम तृप्ता त्यागी है, जो नेहा पब्लिक स्कूल की टीचर होने के साथ साथ स्कूल की प्रबंधक भी हैं. वीडियो में ये टीचर एक छात्र को क्लास में खड़ा कराकर क्लास के बच्चों से पिटवा रही हैं. इस घटना में टॉर्चर का शिकार हुए छात्रा के पिता इरशाद का कहना है कि यह वीडियो का मैटर है और मैडम ने बच्चों का आपस में विवाद कराया है. अब हमने इसमें समझौता कर लिया व आगे कोई कार्रवाई नहीं चाहते. समझौता यही हुआ है कि आगे कोई कार्रवाई मत करना और हमारी फीस वापस दे दी और हम बच्चे को स्कूल में नहीं पढ़ाएंगे.