नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पहचान मोदी कैबिनेट के उन मंत्रियों में होती है जो सोशल मीडिया के जरिए लोगों को मदद देने के लिए जानी जाती हैं। विदेश मंत्री सुषमा ने एक बार फिर ट्विटर के जरिए किसी जरूरतमंद की मदद की है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हनीमून से पहले पत्नी का पासपोर्ट खोने को लेकर फैजान पटेल नाम के एक शख्स ने उन्हें ट्वीट किया। जिसके जवाब में विदेश मंत्री ने शख्स को मदद का भरोसा दिया। फैजान ने अपनी पत्नी सना के साथ यूरोप में हनीमून प्लान किया था लेकिन ट्रिप से दो दिन पहले पत्नी का पासपोर्ट खो गया। फैजान ने मुश्किल वक्त में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक अपनी बात पहुंचाने के लिए दिलचस्प तरीका अपनाया और इसके लिए ट्विटर का सहारा लिया।


फैजान ने प्लेन में सीट के बगल में पत्नी की तस्वीर लगाकर सुषमा को ट्वीट किया। फैजान ने लिखा, ‘हनीमून ट्रिप से पहले मेरी पत्नी का पासपोर्ट गुम हो गया है। कृपया उसे नया पासपोर्ट दिलाने में मदद करें।’ फैजल ने सीट पर अपनी पत्नी के फोटो के साथ सुषमा को ट्वीट भी किया था।






इसके बाद सुषमा ने फैजान से कहा, ‘अपनी पत्नी से कहिए मुझसे संपर्क करेंगी। मुझे भरोसा है कि वो अगली सीट पर आपके साथ होंगी।’ फैजान की पत्नी सना ने ट्वीट करके यह जानकारी दी कि उन्हें सुषमा के ऑफिस से कॉल आ गया है। सना ने ट्वीटर पर सुषमा का शुक्रिया अदा किया। गौर हो कि सुषमा पहले भी कई बार ट्विटर के जरिए लोगों को मदद देने का काम कर चुकी हैं।