चेन्नई: तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu government) ने 16 नवंबर से 9वीं और उससे ऊपर की क्लास के लिए स्कूलों को फिर से खोलने (School reopen) के अपने फैसले को बदल दिया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने राज्य के स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया है. बता दें कि दो सप्ताह पहले ही राज्य सरकार ने 9वीं से 12वीं क्लास (Classes 9 to 12) के लिए स्कूलों को खोलने की घोषणा की थी, जो करीब 7 महीने से बंद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कॉलेज और यूनिवर्सिटी की तारीखें भी बढ़ीं
तमिलनाडु सरकार ने स्कूलों के साथ ही कॉलेज और यूनिवर्सिटी (Colleges and Universities) के खुलने की तारीख को भी आगे बढ़ा दिया है. अब 2 दिसंबर से सिर्फ रिसर्च स्कॉलर और साइंस एंड टेक्नोलॉजी स्ट्रीम के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोले जाएंगे, जो पहले 16 नवंबर से ही खुलने वाले थे.


स्कूलों को खोलने की नई तारीखों की घोषणा नहीं
राज्य सरकार ने बताया कि स्कूलों को नहीं खोलने का फैसला माता-पिता से मिले फीडबैक का विश्लेषण करने के बाद लिया गया है. सरकार ने बताया कि कुछ स्कूलों के माता-पिता चाहते थे कि संस्थाएं फिर से खुलें, लेकिन कुछ कोविड-19 के संकट के कारण इस तरह के कदम के खिलाफ थे. राज्य सरकार ने बताया कि राज्य में कोविड-19 स्थिति का जायजा लेने के बाद स्कूलों को फिर से खोलने की नई तारीख की घोषणा की जाएगी.


विपक्ष ने सरकार से की थी ये मांग
इससे पहले विपक्ष के नेता एमके स्टालिन (MK Stalin) ने मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी (E Palaniswami) पर स्कूलों को खोलने के फैसले को लेकर निशाना साधा था और कहा था कि जनवरी 2021 में कोविड-19 की स्थिति का विश्लेषण करने के बाद ही स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया जाना चाहिए.


तमिलनाडु में कोरोना वायरस की स्थिति
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार तमिलनाडु में अब तक 7 लाख 50 हजार 409 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं और 11415 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि राज्य में कोविड-19 से अब तक 7 लाख 20 हजार 339 लोग ठीक भी हो चुके हैं और 18655 एक्टिव केस मौजू हैं.


LIVE टीवी