Secunderabad Fire: तेलंगाना (Telangana) के सिकंदराबाद (Secunderabad) में एक भयानक हादसा हो गया है. यहां एक इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम (Electric Scooter Showroom) में भीषण आग लग गई है. दुर्घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा कई लोग घायल भी हो गए हैं. बिल्डिंग के 2 फ्लोर पर आग लगी है. आग लगने की वजह शॉट सर्किट बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, शोरूम के बैटरी चार्जिंग यूनिट में आग लगी, जिसने बाद में विकराल रूप ले लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला


बता दें कि आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया. इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम की बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया.



दम घुटने से लोगों को हुई परेशानी


जान लें कि जिस बिल्डिंग में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम है, उसी में रूबी प्राइड लग्जरी होटल भी है. इस होटल में ठहरे कुछ लोगों को भी आग की वजह से परेशानी हुई. आग लगने के कारण लोगों को दम घुटने की समस्या भी हुई.


शॉट सर्किट हो सकती है आग की वजह


पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने की वजह शॉट सर्किट हो सकती है. बाकी जांच होने पर सामने आएगा कि इसका कारण क्या रहा? चंदन दिप्ती, डीसीपी, नॉर्थ जोन, हैदराबाद ने कहा कि शोरूम में आग लगने के कारण 8 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग घायल हैं. उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका इलाज जारी है.



दमकल की टीम ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन


एक चश्मदीद ने बताया कि इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में आग लगने के बाद धुएं का गुबार दिखा और लोग चीखने-चिल्लाने लगे. खबर मिलने के बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. राहत-बचाव कार्य में उनकी स्थानीय लोगों ने भी मदद की.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर