Terror Attack In Poonch: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार शाम आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर हमला कर दिया. यह हमला शाहसितार के पास जनरल क्षेत्र में एयर बेस के बाहर हुआ. जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने वाहनों पर गोलियों की बौछार कर दी, जिसके बाद वायुसेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की. इस घटना में एक जवान शहीद, 5 सैनिक घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के तत्काल बाद स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. आतंकवादियों की तलाश जारी है. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.


आतंकवादियों की तलाश जारी..
यह घटना जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों की एक श्रृंखला में नवीनतम है. पिछले महीने, पुंछ जिले में ही एक सेना के वाहन पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया था, जिसमें कई जवान शहीद हो गए थे.



उधर सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में नाकाबंदी कर दी है और लोगों से आह्वान किया है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि के बारे में तुरंत पुलिस को सूचित करें. 


इस घटना की नेताओं ने निंदा की है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा जम्मू कश्मीर के पुंछ में हमारी सेना के काफिले पर कायराना और दुस्साहसी आतंकी हमला बहुत ही शर्मनाक है, दुखद है. शहीद जवान को मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोकसंतप्त परिजनों को संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. हमले में घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं.