PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. देश ही नहीं दुनिया में भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है. हाल ही में जारी हुई इप्सोस इंडियाबस (Ipsos IndiaBus) पीएम अप्रूवल रेटिंग सर्वे में चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले नेता हैं. लेकिन दक्षिण में उनके चाहने वालों की कमी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी की लोकप्रियता बरकरार


सर्वे के अनुसार अगस्त 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता 70 प्रतिशत पर बनी हुई है. जो कि मई में मिली रेटिंग के बराबर है. सर्वे के मुताबिक ज्यादातर लोगों ने प्रधानमंत्री के रूप में उनके प्रदर्शन को सबसे ज्यादा अंक दिया है. सर्वे एजेंसी की रिपोर्ट बताती है कि मोदी 3.0 सरकार के प्रमुख के रूप में प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी लोकप्रियता नहीं खोई है. 


दक्षिण में मिली कम रेटिंग


खासकर उत्तर क्षेत्र और टियर 1 शहरों में उनकी लोकप्रियता काफी अधिक बनी हुई है. हालांकि मोदी 3.0 सरकार को कामकाज संभाले हुए अभी सिर्फ दो महीने ही हुए हैं. फिर भी सर्वे में शिक्षा, सफाई, और स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में सरकार को काफी ऊंची रेटिंग मिली है. हालांकि, दक्षिण क्षेत्र एकमात्र ऐसा क्षेत्र है, जहां पीएम मोदी को अपेक्षाकृत कम रेटिंग मिली है.


जारी है नंबर एक की बादशाहत


इस साल मई में किए गए सर्वे में भी प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 प्रतिशत थी. और तब भी ज्यादातर लोगों ने उनके प्रदर्शन की सराहना की थी.


आगे भी लोकप्रियता कायम रहने की उम्मीद


इप्सोस सर्वे के अगस्त चरण के नतीजों के अनुसार, पीएम मोदी ने फिर से वही उच्च स्तर की अप्रूवल रेटिंग हासिल की है जो मई में दर्ज की गई थी. यानी कि इस हालिया सर्वे से पता चलता है कि उनकी लोकप्रियता अभी भी मजबूत है और इस साल के पहले की तरह ही बनी हुई है.


(एजेंसी इनपुट के साथ)