नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को बड़ा झटका दिया है. दिनेश त्रिवेदी ने शुक्रवार को ने राज्य सभा में बजट सत्र में भाषण के दौरान इस्तीफे का ऐलान किया. बता दें कि दिनेश त्रिवेदी मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) सरकार में रेल मंत्री रह चुके हैं.


टीएमसी में घुट रहा था दम: दिनेश त्रिवेदी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) ने राज्य सभा में भाषण के दौरान कहा, 'मैं आज राज्य सभा से इस्तीफा दे रहा हूं. मेरी पार्टी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यहां भेजा है. मुझे घुटन महसूस हो रही है कि राज्य में हो रही हिंसा पर हम कुछ नहीं कर पा रहे हैं. मेरी आत्मा मुझसे कहती है कि यदि आप यहां बैठे कुछ नहीं कर सकते, तो आपको इस्तीफा दे देना चाहिए. मैं पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा.'


लाइव टीवी



दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में हो सकते हैं शामिल


तृणमूल कांग्रेस (TMC) से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, दिनेश त्रिवेदी पिछले एक महीने से लगातार बीजेपी से संपर्क में थे और हाल ही में बीजेपी के कई शीर्ष नेताओं से उनकी बातचीत हुई थी. दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अगर वह बीजेपी में आते हैं तो उनका स्वागत है.


इस्तीफे से टीएमसी को बड़ा झटका


दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) के इस्तीफे से टीएमसी (TMC) को राज्य सभा में बड़ा झटका लगा है. दरअसल, दिनेश त्रिवेदी पिछले साल सितंबर में राज्य सभा के लिए चुने गए थे और उनके इस्तीफे से एक सीट खाली हो गई है. अब पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव के बाद इस सीट के लिए चुनाव होगा.


VIDEO