कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamta Banerjee) की अगुवाई वाली सरकार ने अपनी पार्टी के बागी नेता शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के पिता शिशिर अधिकारी (Sisir Adhikari) पर कार्रवाई की है. टीएमसी (TMC) सरकार ने अपने ताजा फैसले में पार्टी सांसद शिशिर अधिकारी को दीघा शंकरपुर विकास प्राधिकरण बोर्ड (DSDA) के चेयरमैन के पद से हटा दिया है. 


अखिल गिरी को मिली कमान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार के इस फैसले के बाद प्राधिकरण की जिम्मेदारी अखिल गिरी को सौंपने का फैसला हुआ है. गौरतलब है कि शुवेंदु अधिकारी लगातार ममता सरकार पर हमलावर हैं. वो पश्चिम बंगाल के आगामी चुनाव (West Bengal Election 2021) के दौरान दीदी की सरकार को उखाड़ फेकने का दावा कर रहे हैं. सोमवार को उनकी एक जनसभा के दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हंगामा करने की कोशिश की थी.


ये भी पढ़ें- WhatsApp नहीं लेगा आपका Data, नाराजगी के बाद कंपनी ने Privacy Policy पर दी सफाई


VIDEO




विवेकानंद जयंती पर सियासी होड़ 


12 जनवरी की तारीख देश में अलग स्थान रखती है. स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekanand) की जयंती राष्‍ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाई जाती है. चूंकि बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और स्वामी विवेकानंद का बंगाल से गहरा नाता रहा है. इसलिए टीएमसी से लेकर बीजेपी नेताओं के बीच स्वामी विवेकानंद को अपना बनाने की होड़ लगी है. इस दौरान ममता बनर्जी, शुवेंदु अधिकारी ओर कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए स्वामी विवेकानंद को याद किया.


कौन हैं शिशिर अधिकारी


शिशिर अधिकारी, तकमूल लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं. वो टीएमसी के संस्थापक सदस्यों में एक हैं. शिशिर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की यूपीए सरकार में ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रह चुके हैं.     


LIVE TV