Udaipur Tailor Murder Chronology: नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करने वाले कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की तालिबानी तरीके से उदयपुर में मंगलवार को दिन-दहाड़े हत्या कर दी. इसके बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल है. पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू कर 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उदयपुर हत्याकांड में कब क्या हुआ


- दर्जी कन्हैया लाल ने 10 जून को नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया.
- कन्हैया लाल के खिलाफ 11 जून को धानमंडी थाने में मामला दर्ज किया गया. नाजिम अहमद नाम के व्यक्ति ने मामला दर्ज कराया था.
- केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने 12 जून को कन्हैया लाल को गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश किया.
- कोर्ट में पेशी के बाद 13 जून को ही कन्हैया लाल को जमानत मिल गई.
- बेल पर बाहर आने के बाद 15 जून को कन्हैयालाल ने जान से मारने की धमकी मिलने की शिकायत दी.


आरोपियों से NIA करेगी पूछताछ


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को धमकी देने वाला वीडियो के सामने आने के बाद आरोपियों से पूछताछ करने के लिए 5 सदस्यीय एनआईए की टीम उदयपुर रवाना हो गई है. एनआईए की टीम क्राइम सीन पर विजिट करेगी और केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद अधिकारिक रूप से मामला दर्ज कर सकती है.


कन्हैया लाल की हत्या के बाद सियासत तेज


उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के बाद सियासत तेज हो गई है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि शांति बनाए रखने के लिए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री देश को संबोधित करें. वहीं, बीजेपी का आरोप है कि धमकी को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति की वजह से राजस्थान का तालिबानीकरण हो रहा है.



ये भी पढ़ें- उदयपुर के टेलर मर्डर केस में सीएम गहलोत ने किया SIT का गठन, NIA और IB भी हुईं सक्रिय


ये भी पढ़ें- उदयपुर मर्डर केस में 'डैमेज कंट्रोल' पर गहलोत सरकार, सुरक्षा न देने पर ASI सस्पेंड


लाइव टीवी