नई दिल्ली: संसद में लगातार 14वें दिन गतिरोध जारी रहने के बाद, केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और एआईएडीएमके के नताओं से उनके निवास पर मुलाकात की. मुलाकात के दौरान विजय गोयल ने संसद में चल रहे गतिरोध को दूर करने और अपना विरोध खत्म करने का आग्रह किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विजय गोयल ने कहा कि सरकार संसद की कार्यवाही सुचार रुप से चलाने के प्रतिबंध है. संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार अपने खिलाफ लाये गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कराने को तैयार है और उसे लोकसभा में भारी बहुमत प्राप्त है.




गोयल ने कहा कि वह कांग्रेस, अन्नाद्रमुक, तेलुगू देशम पार्टी और टीआरएस समेत विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं से विरोध प्रदर्शन समाप्त करने के लिये मना रहे हैं क्योंकि इसके कारण पांच मार्च से शुरू हुए संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से में एक दिन भी काम नहीं हो पाया है. 


यह भी पढ़ें- बजट सत्रः लगातार सातवें दिन भी संसद के दोनों सदनों में जारी रहा गतिरोध


संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि संसद के बजट सत्र का दूसरा हिस्सा 23 दिनों का है और उसमें से 14 दिन कामकाज नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा कि संसद चर्चा के लिये है और सरकार नियमों के तहत किसी भी मुद्दे पर चर्चा कराने को तैयार है.


मोदी सरकार ईमानदारी से शासन चला रही है. मेघवाल ने कहा कि जब तक संसद में व्यवस्था नहीं हो, शोर शराबा खत्म नहीं हो, तब तक स्पीकर के लिये भी अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस को आगे बढ़ाना कठिन होता है. 


इनपुट भाषा से भी