Akhilesh Yadav Vs Yogi Adityanath: पिछले कई दिनों से यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बीच सियासी वार पलटवार जारी है. आज एक बार फिर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर बड़ा हमला बोला. अखिलेश यादव ने सुलतानपुर लूट के आरोपी के एनकाउंटर को लेकर सवाल उठाया है. आपको बताते चलें कि यूपी के सुल्तानपुर में ज्वैलरी शॉप में डकैती के आरोपी मंगेश यादव को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. लखनऊ-वाराणसी फोर लेन रोड पर यूपी STF ने मोटरसाइकिल से भाग रहे मुख्य आरोपी मंगेश यादव को मुठभेड़ में गोली लगी थी जिसकी इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. अब इसी को लेकर अखिलेश यादव ने सवाल उठाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अखिलेश यादव को दुर्दांत अपराधी में भी जाति दिखती है?


अखिलेश ने कहा,  'सुल्तानपुर की डकैती में शामिल लोगों से सत्ता पक्ष का गहरा संपर्क था, इसीलिए तो नक़ली एनकाउंटर से पहले मुख्य आरोपी से संपर्क साधकर सरेंडर करा दिया गया और अन्य सपक्षीय लोगों के पैरों पर सिर्फ़ दिखावटी गोली मारी गयी और ‘जात’ देखकर जान ली गयी'.


ऐसे में अब ये सवाल उठ रहा है कि जिस अपराधी पर एक लाख का ईनाम था, यानी ऐसे 'दुर्दांत' अपराधी में अखिलेश यादव जाति क्यों खोज रहे हैं?


ये भी पढ़ें- इंस्योरेंस अरेस्ट और... केजरीवाल की बेल पर SC में सिंघवी की 5 सबसे धारदार दलीलें


आपको बताते चलें कि एनकाउंटर के चंद घंटे पहले ही योगी सीएम योगी ने कहा था कि यूपी में माफिया को चैन से नहीं रहने देंगे. ऐसे में अखिलेश यादव के आरोपों पर आज योगी ने कहा, 'कुछ लोगों को हर काम में बस जाति ही दिखती है. हमें अपनी सरकार के फैसलों पर गर्व है.' इससे पहले मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री के बीच बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद आरोप-प्रत्यारोप का नया दौर शुरू हो गया था.


तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!