Spinal Muscular Atrophy Disease: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीर बीमारी से पीड़ित 13 वर्षीय एक बच्ची को इलाज के लिए हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है. सीएम के इस आश्वासन के बाद पीड़ित बच्ची के परिवार को आशा है कि वह आने वाले समय में सामान्य जिंदगी जी सकेगी. बता दें कि बच्ची का नाम सारा फातिमा है और वह यूपी के देवरिया की रहने वाली है. वह बचपन से ही स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नाम की गंभीर बीमारी से पीड़ित है. इस बीमारी के इलाज के लिए 10 करोड़ रुपये की जरूरत है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इलाज की गुहार


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बच्ची के परिवार ने जनता दर्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने इलाज के लिए आने वाले खर्च के बारे में जानकारी दी थी और गुहार लगाई थी कि खर्च वहन किया जाए. इसके बाद सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद का आश्वसन दिया था.


8 महीने में हो गई थी पीड़ित


बच्ची के पिता का नाम अबुजर लारी और मां का नाम सोफाना लारी है. परिवार देवरिया के अबू बकर नगर मुहल्ले में रहता है. जब फतिमा जब 8 महीने की थी, तभी उसे ये गंभीर बीमारी हो गई थी. अब फातिमा 5वीं कक्षा में पढ़ती है और ऑनलाइन पढ़ाई करती है. बीमारी के कारण वह न तो उठ सकती है और न बैठ सकती है.


10 करोड़ का खर्च


बच्ची का इलाज बेंगलुरु में चल रहा है. यह बीमारी ठीक हो सकती है, लेकिन इसमें 10 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. इसके लिए दवा और इंजेक्शन अमेरिका और स्विट्जरलैंड से आएगा. पीड़ित बच्ची का कहना है कि सीएम अंकल ने उन्हें चॉकलेट भी दी थी. उन्होंने मुझसे काफी अच्छे से बात की. 



ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर