UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को विधानसभा में समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोला. तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि जो एक महिला राज्यपाल का सम्मान नहीं कर सकते, वे आधी आबादी को क्या इज्जत देंगे. विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव के दौरान सपा को महिला विरोधी बताते हुए योगी ने कहा, 'जो लोग मातृ शक्ति की प्रतीक राज्यपाल महोदया का सम्मान नहीं कर सकते, उनसे प्रदेश की आधी आबादी के सम्मान की उम्मीद रखना बेमानी होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने जिस तरह का बर्ताव किया वो सदन की गरिमा को तार-तार करने वाला था. उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र की सोमवार को हंगामेदार शुरुआत हुई थी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने समाजवादी पार्टी के सदस्यों की नारेबाजी और शोरगुल के बीच अभिभाषण पढ़ा था.


विपक्ष पर सीएम योगी ने बोला हमला


मुख्यमंत्री ने कहा कि हर राज्य में संवैधानिक प्रमुख सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करता है. उन्होंने कहा कि मातृशक्ति के प्रति विपक्ष को सम्मान दिखाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि मगर विपक्ष ने अपने अशिष्ट आचरण से सदन की गरिमा को तार-तार किया. उन्होंने कहा कि जब एक महिला राज्यपाल सदन को संबोधित कर रही हों, उस वक्त नारे लगाकर हम देश को क्या संदेश देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जो एक राज्यपाल का सम्मान नहीं कर सकते हैं, उनसे कैसे उम्मीद की जाए कि वो आधी आबादी का सम्मान करेंगे.


योगी ने मातृ शक्ति के सशक्तिकरण को लेकर भी विपक्ष को जवाब दिया. उन्होंने कहा कि सदन में मातृ शक्ति की बात हो रही थी. उन्होंने कहा कि नेता विरोधी दल कह रहे थे कि कहां पर महिला हेल्प डेस्क बना है. योगी ने कहा कि प्रदेश के सभी 1537 थानों में और जीआरपी के थानों को मिलाएंगे तो 1584 थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना हो चुकी है.


महिलाओं के लिए योजनाओं का दिया ब्योरा


उन्होंने महिलाओं के लिए चलाई गई योजनाओं का सिलसिलेवार ब्योरा दिया. उन्होंने कहा कि योजनाओं को लागू करने में प्रदेश नंबर वन है. सपा की सदस्य डॉक्टर रागिनी सोनकर समेत कई विपक्षी सदस्यों ने चर्चा के दौरान सरकार के उत्तर प्रदेश को नंबर वन बताने वाले दावे को खारिज किया था. नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को सरकार की राजनीतिक साख पर सवाल खड़ा किया था.


मुख्यमंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर 2014, 2017, 2019 और 2022 में उत्तर प्रदेश की जनता ने हमें जनादेश दिया, यह हमारी पॉलिटिकल क्रेडिबिलिटी का सबसे बड़ा उदाहरण है. देश-दुनिया से 33 लाख 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव हमारी राजनीतिक साख पर मुहर है.


यूपी में का बा पर ये बोले योगी


भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर के गाने 'यूपी में का बा' को हाल में अखिलेश यादव के ट्वीट किए जाने और इस मामले पर नेहा सिंह राठौर को पुलिस नोटिस दिए जाने के बारे में सदन में कोई जिक्र किए बिना योगी ने सरकार की उपलब्धियों का ब्योरा दिया और कहा कि अब भी लोग पूछते हैं कि यूपी में का बा.... यूपी में का बा... का जवाब है यूपी में बाबा बा....'


(इनपुट-पीटीआई)


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे