Twin Tower: नोएडा के सेक्टर 93 में सुपरटेक ट्विन टावर ध्वस्त हो गया है. इसे गिराने में 3700 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कई दिनों की मेहनत के बाद ये पूरा सिस्टम तैयार हुआ था. टावर के गिरते ही धूल का गुबार पूरे इलाके में फैल गया है. धमाके बाद कुछ ही सेंकड में 32 मंजिला इमारत मिट्टी में तब्दील हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिमोट से किया गया ब्लास्ट


सुपरटेक ट्विन टावर को ध्वस्त करने के लिए 3700 किलो विस्फोटक को रिमोट से ब्लास्ट किया गया. इसके लिए कंट्रोल रूम से अधिकारियों की देखरेख में विस्फोट के लिए बटन दबाया गया. ट्विन टावर के आसपास का पूरा इलाका छावनी में तब्दील कर दिया गया है. 800 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को नोएडा सेक्टर 93 में तैनात किया गया है. प्रशासन ने पहले ही पूरे इलाके में एडवाइजरी जारी करके आसपास की सोसाइटी को खाली करा लिया था. कई रास्तों को ट्रैफिक विभाग ने पहले ही बंद कर दिया था. वहीं कई रास्तों को डायवर्ट किया गया था.



आसमान में छाया धूल का गुबार


धूल का गुबार आसपास के इलाके में फैल रहा है. विस्फोट होने के केवल 9 सेकंड बाद ही पूरी इमारत मिट्टी में तब्दील हो गई. लेकिन कई किलोमीटर तक धुंध की चादर फैल छा गई है. मौके पर पानी के टैंकों से लगातार छिड़काव किया जा रहा है. धमाके के बाद उठी धूल को शांत करने के लिए प्रशासन की तरफ से स्मॉग गन का इस्तेमाल किया जा रहा है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर