चित्रकूट: यूपी के हमीरपुर में स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक का हैरान करने वाला बयान सामने आया है. अपर निदेशक के इस बयान के सामने आने के बाद से ही बवाल मचना शुरू हो गया है. दरअसल सरकारी चिकित्सक के खिलाफ शिकायत की जांच करने स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक विजयपति द्विवेदी हमीरपुर पहुंचे थे. इस बीच उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करने के दौरान विवादित बयान दे डाला. स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक विजयपति द्विवेदी ने हनुमान जी को गुंडा कह डाला. उनका यह विवादित ब्यान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो देख हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन सौंपा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हनुमान जी को कहा गुंडा 
 सरकारी चिकित्सक के खिलाफ शिकायत की जांच करने स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक विजयपति द्विवेदी हमीरपुर पहुंचे थे. इस दौरान अपर निदेशक ने विवादित ब्यान देते हुए कहा कि, भगवान राम सुषेण वैद्य को जबरदस्ती हनुमान जैसे देव गुंडा को भेज के मंगवा लिए थे. भगवान हनुमान को गुंडा बताने वाले अपर निदेशक के बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक वीडियो तीन दिन पुराना बताया जा रहा है. 


मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन 
स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक द्वारा हनुमान जी को गुंडा कहने पर हिंदूवादी संगठनों ने विरोध प्रदर्शित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन सौंपा. हमीरपुर जिले में स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक चित्रकूट धाम मंडल बाँदा द्वारा श्री राम भक्त हनुमान को गुंडा कहने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है, जिससे आहत हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने संयुक्त रूप से प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री को सबोधित ज्ञापन एसडीएम व क्षेत्रधिकारी राठ को सौपते हुए स्वास्थ्य विभाग अपर निदेशक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है.
            
हिंदू धर्म का अपमान  
स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने कहा कि हिन्दू धर्म के इष्टदेव रामदूत भगवान हनुमान को इस तरह अपमानजनक टिप्पणी करना हिन्दू धर्म का अपमान है. यह कोई भूल नही हो सकती जानबूझ कर धर्म को आहत पहुँचाने के उद्देश्य से इस प्रकार की टिप्पणी की गई है. उन्होंने मुख्यमंत्री से निलंबन औऱ कड़ी कार्यवाही की मांग की है. 


Video: बजरंगबली को कह डाला 'गुंडा', स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक का वीडियो वायरल