मनीष कुमार गुप्‍ता/आगरा : ताजनगरी आगरा से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक पेंशनभोगी को मृत कर उसकी पेंशन रुकवा दी. अब खुद पेंशनभोगी डीएम कार्यालय पहुंचकर जीवित होने का प्रमाण दे रहा है. हाथों में तख्‍ती लिए यह बुजुर्ग जिलाधिकारी कार्यालय का चक्‍कर लगा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
दरअसल, आगरा के एत्‍मादपुर के रहने वाले दीनानाथ को पूर्व में समाज कल्‍याण विभाग की ओर से वृद्धा पेंशन मिलती थी. दीनानाथ का आरोप है कि जीवित होने के बाद भी ग्राम विकास अधिकारी गौरव पाठक द्वारा वृद्धा पेंशन के सत्यापन के दौरान मुझे मृत घोषित कर दिया गया. इसके बाद पेंशन आनी बंद हो गई. 


तख्‍ती लेकर अधिकारियों के चक्‍कर लगा रहे दीनानाथ 
दीनानाथ ने बताया कि पिछले 8 महीनों से उसकी पेंशन नहीं आ रही है. पेंशन बंद होने के चलते रोजी-रोटी का संकट गहराने लगा है. मैं लगभग दो माह से अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर काट रहा हूं, लेकिन अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं. मजबूर होकर दीनानाथ 'मैं जिंदा हूं' की तख्ती लेकर भटक रहे हैं. शनिवार को वह जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और न्‍याय की गुहार लगाई. 


8 महीने से नहीं आई पेंशन 
दीनानाथ का कहना है कि डीएम साहब तो मिले नहीं, लेकिन अन्य अधिकारियों ने उनका शिकायती पत्र ले लिया है और दोबारा से ग्राम पंचायत सचिव से मिलने के लिए कहा है. दीनानाथ ने कहा कि इन अफसरों की कारगुजारी के चक्कर में उनकी पिछले 8 महीना से पेंशन अटकी है. शारीरिक और मानसिक रूप से उन्हें बेहद तकलीफ पहुंची है. अब फिर से पेंशन शुरू हो तो उन्हें राहत मिलेगी.


शहीदों को सलामी देने सड़कों पर उमड़ा सैलाब, कैप्टन शुभम गुप्ता अमर रहें के नारे गूंजे