Prayagraj News : मथुरा में श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि (Shri Krishna Janmabhoomi Case) और शाही ईदगाह विवाद मामले में बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. मंदिर पक्ष की ओर से शाही ईदगाह स्थित कृष्ण कूप की पूजा की अनुमति की मांग की गई है. सुनवाई के दौरान मंदिर पक्ष की ओर से कृष्ण कूप की पूजा की तस्वीर पेन ड्राइव में मस्जिद पक्ष को दी गई है. अब मस्जिद पक्ष को तस्वीर को लेकर जवाब देना होगा. दोनों पक्षों से बहस के बाद हाईकोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंदिर पक्ष की ये है मांग 
बता दें कि मंदिर पक्ष की ओर से शाही ईदगाह स्थित कृष्ण कूप की पूजा के लिए अनुमति मांगी थी. मंदिर पक्ष की तरफ से कहा गया कि होली के ठीक बाद हिंदू समुदाय कृष्ण कूप की पूजा करता है. मंदिर पक्ष का दावा है कि शाही ईदगाह मस्जिद की सीढ़‍ियों के पास बने हुए कुएं को कृष्‍ण कूप है. बताया गया कि भगवान श्रीकृष्‍ण के प्रपोत्र बज्रनाभ ने इस कुएं को निर्माण कराया था. यहां बच्‍चों के मुंडन और होली के बाद बासोडा के दिन कुएं की पूजा का प्रचलन है. 


पिछली बार मुश्किल से कराई गई थी पूजा 
पिछली बार होली के बाद हिन्‍दू पक्ष की महिलाएं कृष्‍ण कूप में पूजा करने जा रही थीं. इस दौरान मस्जिद मक्ष के लोगों ने इसका विरोध किया था. इसके बाद मथुरा जिला प्रशासन ने भारी फोर्स बुला ली थी. पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कृष्‍ण कूप में पूजा कराई गई थी. ऐसे में अब होली का त्‍यौहार नजदीक आ रहा है. बासोडा के दिन हिन्‍दू पक्ष के लोग कृष्‍ण कूप में पूजा करने जाएंगे. वहीं, मुस्लिम पक्ष इस पर रोक लगाने का प्रयास कर रहा है.   


यह भी पढ़ें : Rangbhari Ekadashi Varanasi: बाबा विश्वनाथ की नगरी में गौरा का गौना और रंगभरी एकादशी की धूम, काशी में उत्सव है भारी