Agra News: आगरा में आंगनवाड़ी केंद्रों पर गर्भवती महिलाओं और बच्चों को मुफ्त में मिलने वाले पुष्टाहार की कालाबाजारी मामले में एक्शन जारी है. 24 घंटे के भीतर 17 आंगनबाड़ी वर्कर निलंबित की जा चुकी हैं. कालाबाजारी का मामला सीएम योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में पहुंचा था, जिसके बाद डीएम ने बुधवार देर रात 13 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया. इससे पहले मंगलवार को भी चार आंगनबाड़ी वर्कर पर गाज गिरी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

17 आंगनबाड़ी कर्मचारी निलंबित
बताया जा रहा है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. जिन 17 आरोपी आंगनबाड़ी कर्मचारियों को निलंबित किया गया है,  उनसे पुष्टाहार की रिकवरी भी की जाएगी. जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीओ) और बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) पर भी कार्रवाई की तलवार लटकी है. आगरा डीएम ने दोनों के खिलाफ शासन को भेजी रिपोर्ट में कार्रवाई की संस्तुति की है. मामले में पुलिस फरार आरोपी गोदाम मालिक प्रवीन अग्रवाल समेत दो आंगनवाड़ी वर्कर की गिरफ्तारी कर चुकी है.


जांच में खुली कालाबाजारी की पोल
राज्य सरकार की तरफ से आंगनबड़ी केंद्रों पर गर्भवती महिलाओं और 6 साल से कम उम्र के बच्चों को मुफ्त में पुष्टाहार बांटा जाता है. इसमें चना दाल, सोयाबीन रिफाइंड तेल, दलिया समेत अन्य शामिल हैं. जिले में 4 हजार से ज्यादा आंगनवाड़ी केंद्र हैं. जहां लाभार्थियों की संख्या करीब 3.50 लाख है. यहां लंबे समय से पुष्टाहार न बांटे जाने और कालाबाजारी की शिकायतें आ रही थीं. जांच हुई तो पुष्टाहार के किराना दुकान पर बेजे जाने का खुलासा हुआ.


सीएम योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
मामले की जानकारी जब सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को हुई तो उन्होंने भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके बाद आगरा डीएम ने बुधवार देर रात 13 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया. पुलिस ने आरोपी गोदाम संचालक समेत दो आंगनबाड़ी वर्कर की गिरफ्तारी की है. जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Agra News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


आगरा में सांप और डॉग की हुई लड़ाई, हैरान कर देने वाला वीडियो आया सामने


कौन हैं एसीपी सुकन्या, आधी रात में ऑटो पर निकलीं तो हिल गया पूरा पुलिस महकमा