मनीष गुप्ता/आगरा: यूपी के आगरा जिले से फर्जी पुलिसवाले की ऐसी कहानी सामने आई है. जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. जेल जाने के बाद शख्स ने पुलिस की वर्दी का ऐसा रौब देखा कि उसके दिल ओ दिमाग में खाकी ही खाकी बैठ गई. बस फिर क्या था जेल में रहने के दौरान ही उसने वसूली का ऐसा प्लान तैयार कर लिया, जिसे सुनकर पुलिस अधिकारियों के भी होश फाख्ता हो गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

4000 में खरीदी वर्दी और खेल शुरू
बकौल आगरा पुलिस, राजेश्वर मंदिर, राजपुर चुंगी निवासी देवेंद्र उर्फ राजू टैम्पो चालकों से अवैध वसूली करते हुए पकड़ा गया. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने थ्री स्टार वाली वर्दी बिजलीघर चौराहा से महज चार हजार रुपये में खरीदी थी. पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी पहनकर वह वसूली किया करता था.


जेल जाने के दौरान आया ख्याल
डीसीपी सिटी सूरज राय के मुताबिक आरोपी वर्ष 2015 में थाना हरिपर्वत से जेल गया था. तब उसे पुलिस की वर्दी का रौब बड़ा रास आया था. इसके बाद कोरोना काल में भी वह पुलिस की वर्दी पहनकर घूमता रहा. किसी ने भी उसे रोकने के कोशिश नहीं की. बस इसके बाद तो उसके हौसले बुलंद होते चले गए. 


कहीं डिस्काउंट तो कहीं वसूली
आरोपी ने पुलिस को बताया कि पुलिस की वर्दी पहनकर उसे हर जगह बड़ा ही सम्मान मिलता था. किसी भी दुकानदार से उसे 50 फीसदी तक डिस्काउंट मिल जाया करता था. इतना ही नहीं वह आटो टैम्पो वालों से भी वसूली कर लिया करता था. बीती रात वह थाना न्यू आगरा के अबू उल्लाह दरगाह कट पर आटो चालकों से चालान का डर दिखा कर वसूली कर रहा था. इसी दरम्यान किसी ने पुलिस को सूचित कर दिया. इसके बाद पुलिस ने उसे मौके से धर लिया. 


असली पुलिस को नहीं दे सका जवाब
पुलिस दरोगा मांगेराम ने जब आरोपी देवेंद्र से पूछा कि किस बैच के हो तो आरोपी सकपका गया. जब थाने लाकर उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सारी सच्चाई उगल दी. उसकी वसूली की कहानी सुनकर पुलिस भी हैरान हुए बिना नहीं रह सकी. इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ़ अवैध वसूली, डराने धमकाने और जालसाजी के आरोप में आरोपी को जेल भेज दिया है.