Mathura News : मथुरा वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ के दबाव में दो महिलाओं की दम घुटने से मौत हो गई. मौत की खबर सुनते ही भक्‍तों में हड़कंप मच गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीकंड के चलते उमड़ी भक्‍तों की भीड़ 
क्रिसमस और नववर्ष के पहले वीकेंड के चलते रविवार को भारी संख्‍या में भक्‍त वृंदावन पहुंचे थे. एक तरफ जहां जिला प्रशासन भीड़ नियंत्रण के तमाम दावे कर रहा है, वहीं दूसरी ओर एक बड़ी घटना हो गई. बांके बिहारी मंदिर की ओर जाने वाले प्रमुख मार्ग पर अलग-अलग स्थान पर भीड़ में फंसी दो महिलाओं की मौत हो गई. 


भीड़ में अचानक बिगड़ गई तबीयत 
यह घटना दोपहर करीब 11:30 बजे हरी निकुंज चौराहा और विद्यापीठ चौराहा के पास हुई. जब सीतापुर निवासी बीना गुप्ता पत्नी ओमप्रकाश गुप्ता की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उनका दम घुटने लगा, तभी उनके साथ मौजूद परिजन एवं पुलिसकर्मी उन्हें जिला संयुक्त चिकित्सालय ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 


परिवार संग बांके बिहारी के दर्शन करने आई थी महिला 
वहीं, दूसरी दूसरी घटना करीब 1:30 बजे विद्यापीठ चौराहा से बांके बिहारी मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग पर जयपुरिया गेस्ट हाउस के निकट हुई. यहां थाना आधरतला जबलपुर निवासी भोलानाथ मिश्र की पत्नी मंजू मिश्रा की तबीयत बिगड़ गई. उन्हें  स्थानीय लोगों के सहयोग से रामकृष्ण मिशन सेवा आश्रम अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 


एक दिन पहले ही प्रशासन ने लगाई थी रोक 
मंदिर प्रबंधन ने एक दिन पहले ही कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर नई एडवाइजरी जारी की थी. मंदिर प्रबंधन ने क्रिसमस और नए साल पर वृंदावन आने वाले भक्‍तों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया था. 23 दिसंबर से 5 जनवरी तक मंदिर में उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए 60 साल के बुजुर्ग, महिलाओं के साथ छोटे बच्‍चों के साथ मंदिर न आने की अपील की गई है.