लखनऊ: यूपी ATS की गिरफ्त में आए इनामुक हक और सलमान से पूछताछ में यूपी ATS को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में दोनों जिहादियों ने अपने 8 साथियों के नाम बताए हैं. इनमें से दो साथी सीमावर्ती राज्य में हैं. एटीएस को इन दोनों के मोबाइल फोन की फोरेंसिक रिपोर्ट का भी इंतजार है. इनामुल के इंस्टग्राम एकाउंट से भी कई संदिग्ध जुड़े हैं. जिनकी जानकारी ATS जुटा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनको रिमांड पर लेने के बाद की गई पूछताछ में उनके कई साथियों के नाम सामने आए हैं. हालांकि इन दोनों जिहादियों के असल मंसूबों की जानकारी अभी तक पुलिस को नहीं मिली है. पूछताछ में एटीएस को मिली जानकारी के मुताबिक इनामुल और सलमान जिहाद के लिए सदस्यों को जोड़ रहे थे और उन्होंने कई युवकों से इसके लिए संपर्क किया था.


संभल: जिला अस्पताल से नहीं मिली एंबुलेंस तो शव को ठेले पर रखकर जाने को मजबूर हुए परिजन


UP ATS ने बरेली के रहने वाले मोहम्मद इनामुल को कुछ दिनों पहले लखनऊ पुलिस की निशानदेही पर गिरफ्तार किया था. जबकि उसके साथी सलमान को कश्मीर से पकड़ा था. अब पता चला है कि इनामुल सोशल मीडिया अकाउंट से न सिर्फ जेहादी नज़रिये फैला रहा था बल्कि जाकिर मूसा के मिशन ‘शरीयत या शहादत’ को भी आगे बढ़ा रहा था. उसके इंस्टाग्राम अकाउंट से भी एटीएस को कई अहम सुराग हाथ लग सकते हैं. इनामुल को इंस्टाग्राम पर फॉलो करने वालों पर खुफिया एजेंसियां नजर रख रही हैं. उसके फॉलोअर में साबिर डार का भी नाम है. एजेंसियां इसे वर्ष 2018 में पुलवामा में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी साबिर अहमद डार से जोड़कर देख रही हैं.