बुलंदशहर- उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के भीड़ भरे बाजार में गुरुवार दोपहर में उस समय दहशत फैल गई जब छह लोगों खूनी रंग की पट्टी बांधकर पहले बाइक फिर पैदल घूमने लगे. जब एक सिपाही ने उन्हें रोका तो पता चला कि वह लोग यूट्यूबर है और रील बना रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने सभी छह युवकों को शांतिभंग कर के लिए गिरफ्तार कर लिया. बाद में उप जिला मजिस्ट्रेट कार्ट ने उन्हें एक-एक लाख रुपये के व्यत्त्किगत बांड पर आगे ऐसा नहीं करने की हिदायत के साथ जमानत दे दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बजार में रील बना रहे थे यूट्यूबर
डिबाई कोतवाली रण सिंह ने बताया कि गुरुवार को दोपहर को उन्हें सूचना मिली कि 6 यूट्यूबर बड़ा बाजार में सिर और मुंह पर खून जैसे रंग की पट्टी बांधकर हाथों में डंडे लेकर रील बना रहे हैं. जिसके बाद चौकी इंचार्ज पुलिस बल मौके पर पहुंची और रील बना रहे युवकों को हिरासत में लेकर कोतवाली लेकर आए. पूछताछ में पता चला की आरोपी यूट्यूबरों के नाम शिव कुमार, रोबिन कुमार, कुशल कुमार, अंकुश मीणा, अमन कुमार तथा सचिन कुमार है. इन सभी यूट्यूबरों को गिरफ्तार कर शांतिभंग की धारा में चालान कर दिया गया. 


डिबाई कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रण सिंह 
डिबाई कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रण सिंह ने बताया कि बाजार में खून जैसे रंग की पट्टी बांधकर दशहत फैलाने वालों ने बताया कि वह सब यूट्यूबर है. वह लोग पहली बार ही रील बना रहे थे जब उनके साथ यह हादसा हुआ. उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जमानल मिल गई है. 


पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए
डिबाई एसडीएम दीपक कुमार ने बताया कि सभी यूट्यूबरों पर एक-एक लाख रुपये के व्यत्त्किगत बांड पर जमानत दी गई है. उन्हें हिदायत दी गई है कि वह सभी नवयुवक है जिन्हें रील पर नहीं पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. ऐसी रील या वीडियो न बनाएं जिससे समाज में दहशत या आक्रोश फैले.