UP News: इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के छात्रों पर चीफ प्रॉक्‍टर के द्वारा लाठीजार्च किए जाने के विरोध में दूसरे दिन शुक्रवार को भी धरना-प्रदर्शन जारी रहा. छात्र चीफ प्रॉक्‍टर के खिलाफ FIR दर्ज किए जाने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं. वहीं, वाराणसी में IIT BHU की छात्रा के साथ छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांगें मान ली गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरी घटना 
दरअसल, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र पिछले दिनों फीस वृद्धि समेत हॉस्टल में मूलभूत सुविधाओं को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान 17 अक्तूबर को चीफ प्रॉक्टर प्रो. राकेश सिंह द्वारा छात्र विवेक कुमार पर लाठीचार्ज किया गया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


15 दिन बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ 
लाठीचार्ज की घटना के बाद छात्रों ने कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग को लेकर तहरीर दी, लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है. इसको लेकर छात्र एक बार फिर से आंदोलन की राह पर हैं. गुरुवार से छात्रों ने इलाहाबाद विश्विद्यालय के छात्रसंघ भवन गेट के सामने क्रमिक अनशन पर बैठ गए हैं.


विवि प्रशासन के खिलाफ लामबंद छात्र 
नाराज छात्रों का कहना है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर प्रो. राकेश सिंह तानाशाही पर उतारू हैं, जिसे यहां का छात्र बर्दास्त नहीं करने वाला है. विश्‍वविद्यालय प्रशासन की तानाशाही के खिलाफ छात्र अब लामबंद होकर आंदोलन करेंगे. 


बीएचयू में छात्रों का धरना खत्‍म 
वहीं, वाराणसी BHU IIT में छात्रा से छेड़खानी की घटना को लेकर चल रहा छात्रों का आंदोलन खत्म हो गया है. छात्रों और IIT प्रशासन के बीच बातचीत के बाद सहमति बन गई है. छात्रों ने प्रशासन के सामने 7 मांगें रखी थीं.  छात्रों ने IIT कैंपस को अलग करने की भी मांग की थी. 


Watch: यूपी सरकार का दिवाली पर तोहफा, 14 लाख से ज्यादा कर्मचारियों का बोनस और महंगाई भक्ता बढ़ाया