मोहम्‍मद गुफरान/प्रयागराज : संगम नगरी प्रयागराज में एक बार फ‍िर बाबा का बुलडोजर गरजा है. यहां प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने 25 साल पुराने अवैध कब्‍जे को ध्‍वस्‍त किया है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण के मुताबिक, रोशनबाग इलाके में कनीज रजा रिजवी के नाम यह जमीन थी. आरोप है कि पप्‍पू सिल्‍क स्‍टोर ने उस जमीन पर अवैध कब्‍जा कर लिया. इस जमीन पर अवैध दुकानें भी बनवा दी गईं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

25 सालों से था अवैध कब्‍जा 
बताया गया क‍ि इस जमीन पर पिछले 25 सालों से अवैध कब्‍जा था. पीड़ित ने पहले इसकी शिकायत स्‍थानीय पुलिस की. कार्रवाई न होने पर इसकी शिकायत लखनऊ तक की. इसके बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण हरकत में आया. 


पीडीए ने चस्‍पा किया था नोटिस 
प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने पहले अवैध कब्‍जे को हटाने के लिए नोटिस दिया. उसके बाद भी अवैध कब्‍जा हटाया नहीं गया. इसके बाद पीडीए ने गुरुवार को सड़क के दोनों ओर रास्‍ता बंद कर बुलडोजर से अवैध निर्माण को ध्‍वस्‍त कर दिया. 


अतीक के करीबी ने खरीदी थी जमीन!
इस दौरान पीडीए और स्‍थानीय पुलिस मौजूद रही. चर्चा है कि यह प्रॉपर्टी माफिया अतीक के करीबी रहे प्रॉपर्टी डीलर मोहम्मद मुस्लिम ने खरीदी थी. हालांकि, इसको लेकर अभी तक पीडीए के अधिकारियों द्वारा स्‍पष्‍ट नहीं किया गया है. 


WATCH: थाने में विधायक के बेटे की दबंगई, थानेदार को नौकरों की तरह हड़काया