Loksabha Election 2024: कौशांबी जिले में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने लगातार जिले के कई इलाकों में बनाए गए बूथों का निरीक्षण किया. इस दौरान रविवार को डीएम राजेश कुमार रॉय ने मंझनपुर एसडीएम आकाश सिंह, सीओ अभिषेक सिंह समेत भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ करारी कस्बे में आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बूथों का निरीक्षण किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल डीएम ने बूथों पर लगे सीसीटीवी कैमरे,बूथों की आबादी से दूरी, बूथों पर पहुंचने के रास्ते का भी निरीक्षण किया.  निरीक्षण के दौरान जो भी खामियां मिली उसके लिए सम्बंधित को दिशा निर्देश दिए. साथ ही डीएम ने बूथों पर मौजूद बीएलओ से उनके वार्डों के मतदाताओं की स्थिति जानी. सभी बीएलओ को समय से मत पर्ची मतदाताओं तक पहुँचाने के निर्देश दिए. आपको बता दें कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राजधानी लखनऊ में प्रेसवार्ता का आयोजन किया था. इसके बाद लोकसभा चुनाव को लेकर तीन दिन तक समीक्षा की गई.


मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि 2024 के आम चुनाव  को लेकर हम लोगों ने तीन दिन तक समीक्षा की. साथ ही चुनाव को निष्पक्ष और पारदर्शी कराने के लिए बातचीत की. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने लोगों को अवगत कराया है कि निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ चुनाव कराएंगे. यूथ वोटर्स पर हमारा फोकस ज्यादा रहेगा. प्रदेश मे 15.29 करोड़ मतदाता हैं. 1 लाख 62 हजार वोटिंग के लिए मतदान केंद्र बनाए गए हैं.


अफवाह फैलाने पर कड़ी कार्रवाई
मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के मुताबिक प्रशासन को सख्त चेतावनी दी गई है. उन्होने कहा है कि पूरी तरह निष्पक्ष चुनाव कराए जाएं. किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पर डीएम- एसपी ही जिम्मेदार होंगे. वहीं आगे कहा कि फर्जी खबर के खिलाफ निगरानी और कार्रवाई की जाएगी. अफवाह फैलाने वाले पर  आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. देश का होने वाला बड़ा चुनाव है. इसके निष्पक्ष और पारदर्शिता के सात कराना  हमारी बड़ी जिम्मेदारी है.